देश भर में प्रदर्शन, जयपुर-मुंबई से धमकियां, सुरक्षा पर सरकार चुप | FILM PADMAVATI DISPUTE

Wednesday, November 15, 2017

नई दिल्ली। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' अब देश का सबसे बड़ा विवाद बनती जा रही है। राजस्थान के जयपुर में राजपूत करणी सेना ने खुली धमकी दी है कि यदि फिल्म रिलीज हुई तो जौहर की ज्वाला में बहुत कुछ जलेगा। मुंबई में भाजपा विधायक ने धमकी दी है कि यदि फिल्म रिलीज हो गई तो संजय लीला भंसाली को फिर कभी बॉलीवुड में काम नहीं करने दिया जाएगा। गुजरात के सूरत में फिल्म के खिलाफ बड़ी रैली निकाली गई। देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। बॉलीवुड ने सरकार से सुरक्षा की मांग की है। केंद्र सरकार की तरफ से सुरक्षा के संदर्भ में अब तक कोई जवाब नहीं आया है। 

जयपुर में राजपूत करणी सेना ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज के विरोध में बंद का एलान किया है। फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। बुधवार को करणी सेना के चीफ लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा, ''ये जौहर की ज्वाला है, आगे बहुत कुछ जलेगा। रोक सको तो रोक लो। भरोसा दिलाता हूं कि फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। गुड़गांव, लखनऊ और अहमदाबाद समेत देशभर में विरोध करेंगे।'' उधर, फिल्म एंड टेलिविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन के संयोजक अशोक पंडित ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से फिल्म के लिए सिक्युरिटी मांगी है।

भंसाली आगे फिल्म नहीं बना पाएंगे: BJP MLA
महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक और मुंबई फिल्म स्टूडियो सेटिंग और मजदूर यूनियन के चीफ राम कदम ने कहा, ''जो लोग फिल्म की पब्लिसिटी के लिए इतिहास से छेड़छाड़ करते हैं, ऐसे लोगों का समर्थन नहीं किया जा सकता। हम फिल्म 'पद्मावती' पर बैन लगाने की मांग करेंगे। अगर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली नहीं माने, तो यूनियन आगे उन्हें कोई भी फिल्म शूट नहीं करने देगा। यूनियन में 50 हजार लोग जुड़े हैं।

फिल्म के विरोध में कई शहरों में प्रदर्शन
पद्मावती के कुछ सीन्स पर राजपूत समाज को एतराज है। वहीं, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ के साथ मध्य प्रदेश के भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच इसके विरोध में हैं। बिहार में भी सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जा चुका है। बुधवार को कर्नाटक में भी करणी सेना ने फिल्म के विरोध में बड़ी रैली निकाली।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं