पूर्व मंत्री कुलस्ते का रिश्तेदार, DOCTOR पंकज टेकाम फरार!

Tuesday, September 26, 2017

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। मंडला के सांसद एवं मोदी सरकार में पूर्व मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का रिश्तेदार डॉ पंकज टेकाम फरार हो गया है। उस पर आरोप है कि उसने फर्जी दस्तावेज लगाकर सरकारी नौकरी हासिल कर ली। आरोप यह भी है कि इस नौकरी को दिलवाने में कुलस्ते के प्रभाव का उपयोग किया गया। अब जबकि वो फरार है, उसे बचाने के लिए भी कुलस्ते प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल डॉ पंकज टेकाम को शिकायत के आधार पर केवल नोटिस जारी किया गया है। जांच पूरी होने पर एफआईआर कराई जाएगी। प्रति​क्रिया के लिए पूर्व मंत्री कुलस्ते फोन पर नहीं आ रहे हैं। उनका फोन अटेंडर उनके मीटिंग में होने का हवाला देकर बार बार फोन काट रहा है। 

डॉं पंकज टेकाम अपने आप को एमबीबीएस गोल्ड मेडिलिस्ट ओएम बताता था। शिकायत के आधार पर उनके दस्तावेजों की प्रथम दृष्टया जांच किये जाने पर वह फर्जी पाये गये है इस संबंध में डा.के.के. खोसला मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी बालाघाट ने बताया की डा.पंकज टेकाम को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन भोपाल के द्वारा सितम्बर 2016 में संविदा नियुक्ति दी गई थी उनका वेतन बालाघाट से दिया जा रहा है। संदेहास्पद दस्तावेज पाये जाने पर उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। जिस पर उन्होने 22 सितम्बर 2017 को अपना इस्तीफा दिया और नोटिस पाते ही फरार हो गये।

जानकारी मिली है कि उन्होने दस्तावेजों में ओरल मेडिसन में स्वर्ण पदक प्राप्त होने का उल्लेख किया है इस पर डा.खोसला ने अवगत कराया की मेडिकल सांईस में ओरल मेडिसन के नाम से कोई ब्रांच नही है। उन्होने यह भी बताया की पंकज टेकाम द्वारा दिये गये दस्तावेजों की एमसीआई से सत्यापन कराया जायेगा। वहां से रिपोर्ट आने पर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जायेगी।

खुद को डॉक्टर बताकर शादी कर ली
यह पता चला है कि डा पंकज टेकाम ने बैहर की महिला बाल विकास में कार्यरत महिला से डॉ.बताकर शादी भी कर ली है। डॉक्टर टेकाम के पिता बैहर क्षेत्र में शिक्षक के पद पर पदस्थ है लेकिन वे अपने बेटे की गाडी में लगी नीली बत्ती का रौब दिखाकर अपने आप को सीईओ जनपद पंचायत बताकर अधिकारियों,कर्मचारियों पर रौब दिखाते थे। बेटे के साथ पिता भी फरार हैं। यह पता चला है कि पिता पूत्र की रिश्तेदारी केन्द्र सरकार में पूर्व मंत्री रहें भाजपा के नेता से हैं उसकी संविदा नियुक्ति में उनके प्रभाव का इस्तेमाल किया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week