BJP सांसद ने कहा: सबसे ज्यादा गंदगी महिलाएं करतीं हैं

Monday, September 18, 2017

मुरैना/ग्वालियर। सांसद अनूप मिश्रा लंबे समय से शांत चल रहे थे परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया, जिससे ज्यादातर लोग असहमत हो गए और उनके बयान की निंदा की गई। जिला अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सांसद मिश्रा ने कहा कि सबसे ज्यादा गंदगी महिलाएं ही फैलातीं हैं। उनके इस बयान पर इससे पहले कि आम जनता से प्रतिक्रिया आती, मंच पर मौजूद स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने ही काट कर दी। मंत्री ने कहा कि मैं इससे सहमत नहीं हूं। महिलाएं सफाई पसंद होती हैं, और उन्हें उसके लिए आवश्यक संसाधन मिलने भी तो चाहिए।

रविवार को दोपहर 12 बजे नगरनिगम के सेवा दिवस कार्यक्रम में सांसद अनूप मिश्रा ने कहा कि भागदौड़ की जिंदगी में हम संस्कारों को भूल गए हैं। हम अपने आसपास के परिवेश की सफाई तो करते हैं लेकिन झाडू लगाकर कचरे को बाहर सड़क पर फेंक देते हैं। महिलाएं घर के कचरे को पॉलीथिन की पन्नी में पैक कर उसे सड़क पर नाले-नालियों में फेंक देती हैं। दरअसल महिलाएं ही सबसे अधिक गंदगी करती हैं, इसलिए हमें खुद ही सफाई के लिए संस्कारित होने की जरूरत है। हमने ऐसा नहीं किया तो हम टीबी, डायरिया व डिप्थीरिया जैसी बीमारियों को नहीं रोक पाएंगे।

स्वच्छता कार्यक्रम में जब स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह की बारी आई तो उन्होंने कहा कि वे सांसद की बात से सहमत नहीं हैं। महिलाएं तो सफाई पसंद होती हैं। मैं नहीं मानता कि महिलाएं गंदगी करती हैं। उनकी मजबूरी है कि उनके घर के बाहर, उनकी गली में और प्रमुख चौराहों पर नगरनिगम ने डस्टबिन ही नहीं रखे हैं। ऐसे में वे कचरे को पॉलीथिन में पैक कर इधर-उधर फेंकती हैं तो उनकी व्यवस्था है। हालांकि अपने भाषण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री को यह एहसास हो गया कि उन्होंने सांसद की बात को काट दिया है आैर यह बात अनूप मिश्रा को नागवार लग सकती है। इसलिए बाद में भाषण में उन्होंने सांसद मिश्रा की तारीफ भी की।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week