गरीबों के लिए घटिया चावल की सप्लाई जारी, अनूपपुर से 3 ट्रक वापस भेजे

Saturday, September 16, 2017

राजेश शुक्ला/अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत अंतर्गत संचालित सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर अमानक खाद्यान्न वितरण की सूचना पर शनिवार को राजेन्द्रग्राम पुलिस बल के साथ पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह ने नागरिक आपूर्ति निगम के पदाधिकारियों के साथ वेयर हाउस पर औचक निरीक्षण किया। जिसमें नागरिक आपूर्ति निगम के जांच अधिकारियों ने वेयरहाउस में भंडारित 1620 बोरी चावल को अमानक पाते हुए गोदाम में ही गीले गेहूं के भंडार को भी पाया। साथ ही जांच के दौरान अधिकारियों ने वेयरहाउस गोदाम में भंडारित होने आई आयशा राईस मिल की तीन ट्रक चावल वाहन क्रमांक सीजी १६ ए २४९३, सीजी १६ ए २४९१ एवं सीजी १६ ए २४९७ में लगभग तीन लॉट चावल कुल वजन 81 टन चावल पहुंचा था। जिसे जांच के दौरान नागरिक आपूर्ति निगम के क्वालिटी निरीक्षक द्वारा अमानक बताने पर राईस मिल को वापस भेज दिया। 

मामले में नागरिक आपूर्ति निगम प्रबंधक विख्यात हिंडोलिया का कहना है कि गोदाम में भंडारित होने वाले अमानक चावल को रोकने के लिए एक ही राईस मिल के तीन लॉट तक चावल अमानक पाए जाने पर राईस मिलर को ब्लैक लिस्टेड किया जाता है, जिसके तहत अब इनके खिलाफ भी ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस दौरान गोदाम के अंदर रखे गए चावल सहित गेहूं भी अमानक मिलने पर नान प्रबंधक ने क्वालिटी निरीक्षक विजय सिंह पर भी सवाल खड़े कर दिए, जहां प्रावधानों के अनुसार भंडारित होने से पूर्व खाद्यान्नों की जांच क्वालिट निरीक्षण के करने उपरांत उसे भंडारित किया जाना है तो गोदाम में कैसे अमानक चावलों का लॉट पहुंचे। 

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व राजेन्द्रग्राम वेयरहाउस में लगातार अमानक खाद्यान्नों के आवक पर एसडीएम पुष्पराजगढ़ द्वारा कार्रवाई की गई थी। वहीं हाल के दिनों में खाद्यान्नों के अमानक आने की शिकायत पर स्थानीय विधायक ने नान को शिकायत कर कार्रवाई की अपील की थी।

इनका कहना है
शिकायत पर विधायक के साथ वेयरहाउस का निरीक्षण किया गया, जिसमें तीन ट्रको को लदे ८१ टन चावल को अमानक पाया गया, जिसे तत्काल राईस मिलर को वापस भेज दिया गया है। वहीं प्रावधानो के तहत सम्बंधित मिल को ब्लैकलिस्ट करने की कार्रवाई की जाएगी।
विख्यात हिंडोलिया, प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम अनूपपुर

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week