BHOPAL में अमित शाह को पसंद नहीं आई नंदकुमार सिंह की मेजबानी

Friday, August 18, 2017

भोपाल। बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह तीन दिन के दौरे पर शुक्रवार को भोपाल पहुंच गए हैं। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया परंतु यह भारी भरकम मेजबानी अमित शाह को कतई पसंद नहीं आई। हालात यह बने कि एयरपोर्ट से बीजेपी आॅफिस पहुंचने में अमित शाह को डेढ़ घंटा लग गया। अमित शाह का आगमन रोडशो में बदल गया जबकि उनका दौरा संगठन से जुड़ा है। जनता में प्रदर्शन की जरूरत ही नहीं थी। प्रदेश कोर ग्रुप के सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जिला अध्यक्ष, संभागीय मंत्री समेत जिला प्रभारी के साथ मीटिंग 10:30 बजे तय थी। इसमें देरी हो गई। इसके बावजूद मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान स्वागत भाषण देने लग गए। इसी समय अमित शाह का धैर्य टूट गया। उन्होंने बीच में ही नंदकुमार सिंह को डपटते हुए कहा कि 'ज्यादा भूमिका मत बनाओ और बैठक शुरू करो। मैं यहां भाषण सुनने नहीं आया हूं।'

यह वाकया तब हुआ जब मीटिंग के पहले स्वागत समारोह चल रहा था। शाह ने नंदकुमार सिंह चौहान से कहा कि ज्यादा भूमिका मत बनाओ और बैठक शुरू करो। मैं यहां भाषण सुनने नहीं आया हूं। इससे पहले उन्होंने पार्टी के वर्कर्स और नेताओं से बीजेपी और कमल के निशान वाले दुपट्टे ही स्वीकार किए, जबकि फूल और गुलदस्ते लेने से इंकार कर दिया। बैठक शुरू होने से पहले शाह ने सिर्फ सीएम शिवराज सिंह चौहान और नंदकुमार सिंह चौहान से ही स्वागत करवाया। यह मीटिंग करीब 45 मिनट चली।

बता दें कि शाह के दौरे को बड़ी सांगठनिक कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। शाह का देशभर में 90 दिन का विशेष प्रोग्राम तय है, इसी के तहत वो तीन दिन के दौर पर भोपाल आए हैं। दरअसल, 2018 के विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।

अमित ने कहा- मीटिंग में सिर्फ काम की बात करो
शाह ने कहा कि मुझे किसी का क्रेडिट और डेबिट नहीं चाहिए। मीटिंग में सिर्फ काम की बात करो। आप सभी से प्वाइंट्स वाइज जो जानकारी मांगी गई है, वही दो। मुझे पूरी बैलेंस शीट नहीं चाहिए। इतना ही नहीं सख्त लहजे में शाह ने दो टूक कहा कि बैठक की बातें बाहर नहीं जानी चाहिए। 

गुरुवार को आना था, शुक्रवार को आए
अमित शाह को गुरुवार रात 9:10 बजे नियमित फ्लाइट से दिल्ली से भोपाल आना था, लेकिन वे टाइम पर दिल्ली एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाए। जबकि इसी फ्लाइट से कैलाश विजयवर्गीय समेत अन्य नेता भोपाल पहुंच गए। इधर शाह के स्वागत के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों को दिल्ली से सूचना मिली कि चार्टर्ड प्लेन से शाह रात 11 बजे पहुंचेंगे लेकिन तकनीकी खराबी के कारण प्लेन नहीं उड़ पाया। जब यह सूचना मुख्यमंत्री को रात 10:45 बजे मिली तो उन्होंने माइक से जानकारी दी कि शाह अब शुक्रवार सुबह 9 बजे आएंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं