धोनी का A ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट खत्म कराना चाहता है पाकिस्तान

Thursday, July 6, 2017

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज रमीज राजा ने आईसीसी (ICC) से गुजारिश की है कि साल के दो महीनों को सिर्फ और सिर्फ टेस्ट मैचों के लिए रिजर्व कर दिया जाए ताकि खेल के इस लंबे फॉर्मेट को बचाया जा सके। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया विकेटकीपर-बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी पर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने धोनी के ग्रेड ए कॉन्ट्रैक्ट पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बीसीसीआई को धोनी को ए ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अब नहीं देना चाहिए, क्योंकि मौजूदा समय में वे टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं. रमीज राजा के इस बयान के बाद धोनी के फैंस ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई. कुछ भारतीय प्रशंसकों ने रमीज को पीसीबी पर ध्यान देने की सलाह दी, जबकि कुछ ने तो उनके कमेंटेटर होने पर भी सवाल खड़े कर दिए. 

रमीज राजा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को टेस्ट मैच का सम्मान करते हुए एम एस धोनी से ग्रेड ए का कॉन्ट्रैक्ट वापस ले लेना चाहिए और यह सम्मान उन खिलाड़ियों को दिया जाए, जो वर्तमान समय में टेस्ट क्रिकेट का हिस्सा हैं.

राजा ने कहा खेल के लंबे प्रारूप को बचाने के लिए ग्रेड ए अनुबंध केवल टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को ही दिया जाना चाहिए. राजा ने कहा कि एशिया में क्रिकेट टीमों पर काफी दबाव है, लेकिन सही योजना बनाकर टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप कराई जाए तो इससे फायदा हो सकता है. उन्होंने कहा अगर क्रिकेट बोर्ड टेस्ट क्रिकेट के लिए ऐसी योजनाएं नहीं बनाएंगे तो वे टी-20 लीग के मुकाबले पैसा हासिल करने में नाकाम रहेंगे.

राजा ने कहा, 'उदाहरण के तौर पर देखें तो धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और बीसीसीआई ने उन्हें इसके बावजूद ग्रेड ए अनुबंध दिया. शाहिद अफरीदी को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद पीसीबी ने ग्रेड ए अनुबंध दिया.' 

बता दें कि इससे पहले महेन्द्र सिंह धोनी के ए ग्रेड अनुबंध को लेकर सवाल उठाया जा चुका है. जहां सुप्रीम कोर्ट की ओर नियुक्त कमेटी ऑफ एममिनिस्ट्रेर (सीओए) के सदस्य रामचंद्र गुहा ने ए ग्रेड पर सवाल करते हुए कहा था कि भारतीय क्रिकेट में जो सुपरस्टार सिस्टम है, उसके कारण भारतीय क्रिकेट की दशा और दिशा खराब होती जा रही है.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week