आजाद अध्यापक संघ में खुलकर सामने आई गुटबाजी

Monday, July 17, 2017

भोपाल। मुरलीधर पाटीदार की अवसरवादी कर्मचारी राजनीति के खिलाफ गठित हुआ आजाद अध्यापक संघ पहली सफलता के बाद से ही विवादों में घिरता चला आ रहा है। अब पदाधिकारियों के बीच गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है। आजाद अध्यापक संघ की प्रांत प्रमुख शिल्पी शिवान ने जावेद खान पर गुटबाजी करने का खुला आरोप लगा दिया है। शिल्पी ने कहा है कि जावेद उन्हे नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

क्या लिखा था जावेद खान ने 
आज शासन और प्रशासन से तबादला की समस्त जटिलताओं को दूर करने के लिए बात की जा रही है। गणना पत्रक के उदहारण जारी किये जाने एवं संविदा संविलियन में लापरवाह जिलों के लिए बात की जा रही है और बहुत से मुद्दे जिनकी जानकारी कल बैठक में दी जा चुकी है। 
23 जुलाई को ब्लॉक स्तर पर आजाद जयन्ति मनाई जाएगी। आज हम सातवे वेतन के लिए पहला कदम बढ़ा रहे है। कल बैठक में शालेय शिक्षाकर्मी संघ छत्तीसगढ़ के प्रान्ताध्यक्ष श्री विकास राजपूत भी उपस्थित रहे। यह तय हुआ की यदि शिक्षा विभाग की जंग दिल्ली तक जायेगी तो दोनों राज्य मिलकर आंदोलन करेंगे। 

शिल्पी शिवान ने यह दिया जवाब
सम्माननीय आजाद पंथी साथियों, सादर वंदन, आप सब के समक्ष सिर्फ एक बात कहना चाहती हूं उम्मीद करती हूं कि आप गंभीरता से विचार कर इस पर अपने विचारों को प्रदान करेंगे। 
साथियों, आप सब आजाद अद्ध्यापक संघ से आत्मीय रूप से जुड़े है और आप हम सब एकता चाहते है किन्तु ऐसा लगता है कि कुछ साथी अकेले चलना चाहते है जो उनके बयानों से स्पष्ट हो रहा है।हमने भोपाल में मीटिंग की और भरत भाई और मेरी तथा अन्य सम्मानित साथियों के विमर्श के बाद हमने 23 जुलाई को राजगढ़ में आजाद जयन्ती पूरी प्रांतीय, जिला ब्लॉक पदाधिकारीयो की उपस्थिति में मनाने का निर्णय लिया था, उसी तारतम्य में आप सब जानते है कि भगवान गुर्जर जी एक माह से सतत कार्यक्रम की तैयारी में जुटे है तो ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी की 23 जुलाई को ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम घोषित किया गया? में सदैव सबके सम्मान और एकता की पक्षधर रही हूं किन्तु मुझे लगता है कि मेरे वरिष्ठ साथी मेरे साथ आजाद में कार्य करने के इच्छुक नही है।में बहुत पीड़ा के साथ यह कहना चाहती हूं कि जावेद भाई आपकी इस पोस्ट से मेरे आत्मसम्मान को आपने चोट पहुँचाई है, आप मेरे साथ मंच शेयर नही कर सकते तो आप मुझे नीचा दिखाने का कार्य मत कीजिये, आप यदि संघ को अकेले निर्णय लेकर चलाना चाहते है तो में आपके निर्णय से अपने को पृथक करती हूं।। मेरा अपना मत है कि आप संघ को विभाजन की औऱ ले जाने का पुनः प्रयास कर रहे है जबकि मै और भरत भाई साथ चलने और आजाद के अद्ध्यापक हितैषी कार्यक्रम को आगे बढ़ाना के लिए पिछले दिनों एक तय फार्मूले पर चलने का संकल्प ले चुके हैं।
शिल्पी शिवान
प्रान्त प्रमुख

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week