नीता अंबानी: 3 लाख की एक कप चाय और डेढ़ करोड़ का हैंड बैग

Saturday, July 22, 2017

हाल ही में रिलायंस की एजीएम हुई है। मुकेश अंबानी ने बताया कि कैसे 40 सालों में संघर्ष करके उनकी कंपनी जमीन से आसमान तक पहुंची। इस अवसर पर पूरा अंबानी परिवार मौजूद था। भावनाएं हिलोरे ले रहीं थीं। आइए इस अवसर पर पूरे अंबानी परिवार को जानने का प्रयास करते हैं। शुरूआत करते हैं मुकेश अंबानी की धर्मपत्नि श्रीमती नीता अंबानी से:  नीता अंबानी को आपने अक्सर कुछ टीवी विज्ञापनों में देखा होगा। कुछ गरीब बच्चों के साथ। लगता है जैसे मुकेश अंबानी की करोड़ की दौलत से दूर नीता सिर्फ खुशियों को वेल्यू करतीं हैं परंतु ऐसा है नहीं। आप जानकर चौंक जाएंगे कि मिसेज अंबानी की एक कप चाय 3 लाख की होती है। वो गोल्ड से बने कप में चाय पीतीं हैं। पॉवर ऐसी कि नरेन्द्र भाई मोदी भी जब मिलते हैं तो भूल जाते हैं कि वो भारत के प्रधानमंत्री हैं। 

तीन लाख की चाय और डेढ़ करोड़ का हैंड बैग
चाय जैसी मामूली चीज भी नीता अंबानी के घर में तीन लाख रुपए की पड़ती है। उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि वे दिन की शुरुआत जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड 'नोरिटेक' के कप में चाय पीकर करती हैं। नोरिटेक क्रॉकरी की ख़ास बात यह है कि इसमें सोने (गोल्ड) की बॉर्डर है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है। यानी एक कप चाय की कीमत हुई 3 लाख रुपए।

नीता अंबानी के पसंदीदा वॉच ब्रैंड
नीता अंबानी ब्रांडेड वॉच की भी शौक़ीन हैं। उनके वॉच कलेक्शन में बुल्गारी, कार्टियर, राडो, गुची, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड शामिल हैं। इन ब्रांड्स के घड़ियों की कीमत 5 लाख रूपए से शुरू होती है।

हैंडबैग्स की दीवानी नीता अंबानी
नीता अंबानी के बैग्स का कलेक्शन भी लाजवाब है। उनकी ज्वैलरी तो हीरे की होती ही है, उनके बैग में भी हीरे जड़े होते हैं। दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स के हैंडबैग्स जैसे चनेल, गोयार्ड और जिम्मी चू केरी उनके कलेक्शन में शामिल है। ज्यादातर फंक्शन में नीता अंबानी 'ज्यूडिथ लाइबर के गैनिश क्लच' के साथ देखी जाती है। इन छोटे साइज के क्लच पर हीरे जड़े होते हैं। इनकी कीमत 3-4 लाख से शुरू होती है।

रिपीट नहीं होते हैं जूते
नीता अंबानी को स्टाइलिश जूतों का बेहद शौक है। एक इंग्लिश अखबार के मुताबिक, नीता अंबानी की ड्रेस, उनके जूते कभी भी रिपीट नहीं होते हैं। उनके पास पेड्रो, गार्सिया, जिम्मी चू, पेलमोड़ा, मार्लिन ब्रांड के जूते और सैंडल हैं। इन सभी ब्रांडस के जूतों की शुरुआत ही एक लाख से होती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week