महिला वर्ल्ड कप के लिए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की भविष्यवाणी: WWC

Saturday, July 22, 2017

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत को 2017 महिला वर्ल्ड कप का फाइनल जीतने का प्रबल दावेदार बनाया है। भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर रविवार को महिला वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में सिर्फ 115 गेंदों में 171 रन की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर की जमकर तारीफ की है। कौर की पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया था। गांगुली ने कहा, 'मैंने हरमनप्रीत की पारी देखी। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। भारतीय टीम रविवार को फाइनल में इंग्लैंड को हरा देगी।'

बता दें कि हरमनप्रीत कौर की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत भारत ने वर्षाबाधित मुकाबले में निर्धारित 42 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 281 रन का विशाल स्कोर बनाया था। इसके बाद गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 245 रन पर ऑलआउट करके भारत को वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरी बार फाइनल में पहुंचाया।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष ने साथ ही ये भी जानकारी दी कि पिछले वर्ष की तुलना में उनकी एसोसिएशन को 10 करोड़ रुपए से अधिक का फायदा हुआ है। हालांकि, लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू नहीं होने की वजह से कुछ राशि का हिसाब अभी क्लियर नहीं हुआ है।

गांगुली ने वित्तीय समिति की बैठक के बाद कहा, 'हमें इस साल अच्छा फायदा हुआ है। हमें 10 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि का फायदा हुआ है।' क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल की वर्किंग समिति की बैठक 27 जुलाई को होगी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah