मप्र: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 30 लोगों के चीथड़े उड़ गए | BALAGHAT

Wednesday, June 7, 2017

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। मुख्यालय से मात्र 7 किलोमीटर दूर खैरी नामक स्थान पर स्थित वारसी की पटाखा फैक्ट्री में आज तेज धमाका हुआ। इस विस्फोट में करीब 30 लोगों की मौके पर ही मौत हो जाने की खबर आ रही है। मृतकों की सही संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है परंतु जिस समय विस्फोट हुआ, पटाखा फैक्ट्री में करीब 40 लोग काम कर रहे थे। धमाका इतना भयानक था कि बाहर खड़ी फायर बिग्रेड भी जल गई। हादसा बुधवार दोपहर करीब 2 बजे हुआ। 

पटाखा फैक्ट्रियों में अनुमति से ज्यादा बारूद जमा होने की शिकायतें पहले भी आती रहीं हैं परंतु प्रशासनिक कार्रवाई ना होने के कारण इस तरह के जौखिम भरे भंडारण को प्रोत्साहन मिलता है। घटना स्थल बालाघाट शहर से मात्र 7 किलोमीटर दूर है। राहत की बात यह है कि आसपास कोई बस्ती नहीं थी। पटाखा फैक्ट्री में मौजूद सभी लोग इस हादसे का शिकार हुए हैं। प्रशासन ने रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू कर दिया है। 

बताया जा रहा है कि यह पटाखा फैक्ट्री पिछले 4 साल से बिना अनुमति के संचालित की जा रही थी। पटाखा फैक्ट्री का मालिक फरार हो गया है। आईजी, एसपी, कलेक्टर समेत तमाम अमला घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। इस हादसे के बाद इलाके में सन्नाटा पसर गया है। फैक्ट्री को स्थानीय लोग वारसी की पटाखा फैक्ट्री कहते थे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week