SIS के 2 कर्मचारियों ने SBI को 2.5 करोड़ का चूना लगाया, IPL का सट्टा खेल लिया

Monday, May 22, 2017

विदिशा। एटीएम में नोट जमा करने वाली निजी कंपनी SIS PROSEGUR HOLDINGS PRIVATE LIMITED के दो कर्मचारियों अजय महावर और देवीसिंह कुशवाह ने एसबीआई को 2 करोड़ 37 लाख 76 हजार 200 रुपए का चूना लगा दिया। यह रकम उन्होंने आईपीएल का सट्टा खेलने और दूसरी अय्याशियों में उड़ा दिए। बैंक को पता तब चला जब आॅडिट किया गया। बैंक ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की हैं पुलिस ने दोनों कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया है परंतु अभी तक आईपीएल के स्ट्टा माफिया को पता नहीं चल पाया है। 

इस गड़बड़ी में एक बात सामने आई कि कंपनी ने दोनों कर्मचारियों को एटीएम खोलने के लिए अलग-अलग पासवर्ड दिए थे। दोनों को अपने-अपने पासवर्ड फीड करने के बाद एटीएम खोलना होता था। ये दोनों आपस में मिल गए और पासवर्ड शेयर कर लिया। ये दोनों पहले नोट सही ढंग से जमा करते और सही जानकारी भेज देते। इसके बाद एटीएम अपना काम करना शुरू कर देता। इसके बाद ये दोनों अपने-अपने पासवर्ड से एक बार फिर खोलते और नोट वापस निकाल लेते। इन्होंने ये गड़बड़ी मई महीने में ही शुरू की थी। एसआईएस प्रोसीगर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एमपी इंचार्ज दिव्यकुमार राय ने बताया कि ये दोनों नोट पूरे जमा करते थे और नोट बाद में निकाल लेते थे। 

ऑडिट में गड़बड़ी मिली तो पुलिस को बताया
अजय और देवीसिंह ने जब नोट जमा नहीं किए तब एटीएम से नोट नहीं निकले। जांच एसआईएस प्रो सीगर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अफसरों ने शुरू की। इसमें खुलासा हुआ कि दोनों ने नोट जमा करने में गड़बड़ी की। दोनों ने 2 करोड़ 37 लाख 76 हजार 200 रुपए एटीएम में पहले जमा किए फिर निकाले। मामले की शिकायत पुलिस में की गई।

दोनों युवकों को हिरासत में लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। एसआईएस प्रोसीगर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया है। इन दोनों ने करीब 2 करोड़ 37 लाख रुपए एटीएम से निकाले हैं। 
एसएन पांडे, थाना प्रभारी, कोतवाली

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं