व्हाट्‍सएप में एक नया फीचर लांच

Monday, May 29, 2017

व्हाट्‍सएप ने नया फीचर लांच किया है। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पिन चैट फीचर लांच कर दिया है। कुछ हफ्ते पहले इसे एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए शुरू किया गया था। नए फीचर के जरिए व्हाट्‍सएप यूजर्स अपनी पसंदीदा चैट्स को 'पिन टू टॉप' कर सकते हैं।चैट लिस्ट में ये सबसे ऊपर दिखती रहेगी। यूजर्स 3 कॉन्टेक्ट्स को 'पिन टू टॉप' रख सकते हैं। 

व्हाट्‍सएप के स्टेटमेंट के मुताबिक फेवरेट कॉन्टेक्ट की चैट को देखने के लिए यूजर्स को लंबी लिस्ट स्क्रॉल नहीं करनी पड़ेगी। पिन चैट के जरिए आप दोस्त या फैमिली मेंबर्स के कॉन्टेक्ट पिन कर सकते हैं। यूजर्स अधिकतम 3 कॉन्टेक्ट या ग्रुप्स पिन टू टॉप कर सकते हैं। पिन ऑप्शन के अलावा व्हाट्‍सएप यूजर्स को डिलीट, म्यूट और आर्काइव भी दिखेंगे। किसी भी कॉन्टेक्ट को लॉन्ग प्रेस करने पर 'पिन टू टॉप' फीचर दिखेगा। 

ऐसे करें इस्तेमाल
किसी भी चैट को अपनी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर रखने के लिए उसे लॉन्ग प्रेस करना होगा। इसके बाद सबसे टॉप पर पिन का एक ऑइकॉन दिखेगा, उस आइकॉन को टच करते ही चैट सबसे ऊपर पिन हो जाएगा। इसके अतिरिक्त यदि किसी दोस्त से आप ज्यादा बात करते हैं तो आप उस चैट को शॉर्टकट के रूप में अपने फोन के होमस्क्रीन पर रख सकते हैं। इससे उनकी व्हाट्‍सएप डीपी का एक आइकॉन आपकी होम स्क्रीन पर नजर आएगा। उसे क्लिक करते ही उस दोस्त से आपका कन्वर्शन सीधे खुल जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week