मप्र के 8 जिलों में खुलेंगे पासपोर्ट आॅफिस, नहीं आना पड़ेगा भोपाल

Thursday, May 18, 2017

भोपाल। राजधानी में चार दशक से काम कर रहा पासपोर्ट आफिस का काम अब अन्य जिलों में विकेन्द्रित करने का सिलसिला जारी है। इंदौर में पासपोर्ट सेवा लघु केन्द्र खुलने के बाद विदिशा, ग्वालियर, सतना व जबलपुर में भी पोस्ट आफिस पासपोर्ट केन्द्र खुल चुके हैं। अगले चरण 8 अन्य जिलों में भी ये केन्द्र खोलने की तैयारी की गई है। प्रदेश के मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल द्वारा इस संबंध में मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा गया है।

8 जिलों का भेजा नाम
डाक विभाग के सीपीएमजी आलोक शर्मा ने बताया कि अगले चरण में उज्जैन, बालाघाट, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, सीधी, देवास व सीहोर के 7 पोस्ट आफिस में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने की अनुशंसा की गई है। इन क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों ने इस संबंध में मंत्रालय के सामने मांग उठाई थी। मंत्री के निर्देश पर सीपीएमजी कार्यालय की ओर से तत्काल इन जिलों में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का प्रस्ताव भेज दिया गया है।

दमोह का प्रस्ताव भी भेजा
केन्द्रीय संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के पिछले महीने जबलपुर प्रवास के दौरान दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने दमोह में भी पासपोर्ट केन्द्र खोलने की मांग रखी थी। सिन्हा ने मंच से ही इस सुविधा का ऐलान कर दिया। उसके बाद अगले दिन प्रदेश के मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल आलोक शर्मा ने दमोह जाकर संभावित पोस्ट आफिस का निरीक्षण कर अपनी ओर से रिपोर्ट रवाना कर दी। इस तरह दमोह का आठवें शहर के रूप में शामिल किया गया है। इस तरह 8 शहरों में भी पासपोर्ट केन्द्र खोलने की सहमति बन गई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week