SAGAR: शराब के खिलाफ महिलाओं ने 2 घंटे तक नेशनल हाइवे जाम किया

Saturday, April 8, 2017

बंडा/सागर। पिपरिया चौदा रोड पर शराब दुकान खोलने के विरोध में पिपरिया चौदा ग्राम की आधा सेकडा़ से अधिक महिलाओ ने बंडा के बरा चौराहा सागर कानपुर नेशनल हाईवे 86 पर स्थित पुलिस चौकी के सामने दोपहर में 1.30 बजें से लगभग 2 घंटे चक्काजाम लगा दिया। महिलाओ की प्रमुख मॉग थी कि पिपरिया चौदा से बंडा आने के आम रास्ते पर शराब दुकान खोली गई है। जिससे अनेक प्रकार की कठिनाईयो का सामना करना पड़ रहा है। महिलाओ ने प्रशासन को दिये ज्ञापन में बताया कि पिपरिया चौदा की छात्र छात्राऐं सुबह से स्कूल की पड़ाई करने बंडा आती है। आने जाने के बीच रास्ते में शराब दुकान होने से शराबी लोग हमारी छात्र छात्राओ से छेड़ छाड़ कर गुडागर्दी व गाली गलौच करते है। इससे छात्र छात्राओ के साथ महिलाओ का आना जाना असुरक्षित है। 

अत पिपरिया चौदा रोड से तत्काल शराब दुकान हटाई जाये। चक्काजाम के दौरान सड़क के दोनो ओर वाहनो की लंबी कतारे लग गई। महिलाओ ने पुलिस व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम की खबर लगते ही बंडा थाना टीआई संधीर चौधरी मौके पर पहॅुचे। चक्काजाम के दौरान महिला पुलिस कर्मी एवं महिलाओ के बीच हल्की नौकझोक भी हुई। एसडीएम बीबी पाण्डे व तहसीलदार मनोज सिह की अनुपस्थिति में नायब तहसीदार एलपी अहिरवार ने सोमवार तक शराब दुकान हटाने के आश्वासन पर महिलाओ ने चक्काजाम बंद किया। नायब तहसीलदार ने कहा कि एसडीएम के आने पर सौमवार को महिलाओ की आपत्ति दर्ज करायेगे। पश्चात शराब दुकान हटाने की कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी। 

महिलाओ ने नायब तहसीलदार से एकस्वर में कहा कि अगर सौमवार तक दुकान नही हटाई गई तो अपने बच्चो व पतियो को साथ लेकर नेशनल हाईवे को बंद करेगी जिसकी समस्त जबाबदारी प्रशासन की रहेगी। वही पुलिस प्रशासन के द्वारा नेशनल हाईवे पर चक्काजाम करने वाली महिलाओ के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

बरा चौराहा पर चल रहे चक्काजाम में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने पहुॅचकर महिलाओ की मॉग का समर्थन किया है। समाजवादी पार्टी युवजन सभा के जिला अध्यक्ष राजेष आठिया, समाजवादी छात्र सभा के जिला अध्यक्ष पुष्पेन्द्र अहिरवार , युवा सपा नेता सुरेन्द्र जोगी, माखन सेन सहित अनेक समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने चक्काजाम में पहुॅचकर षराब दुकान खोलने का विरोध किया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं