BJP: पूर्वमंत्री, उनकी पत्नी और दामाद के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की FIR

Tuesday, April 11, 2017

पुणे। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आज महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से, उनकी पत्नी, दामाद और भूमि के वास्तविक मालिक के खिलाफ पुणे के पास एमआईडीसी की जमीन खरीद में कथित अनियमिताओं के बाबत एक प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने बताया कि बंड गार्डन थाने में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून और भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

इसी थाने में पुणे के कार्यकर्ता और बिल्डर हेमंत गवांडे ने पिछले साल 30 मई को शिकायत दायर की थी। एसीबी में पुलिस अधीक्षक शिरीष सरदेशपांडे ने पुष्टि की कि खड़से, उनकी पत्नी मंदाकिनी, दामाद गिरीश चौधरी और भूमि के वास्तविक मालिक अब्बास उकनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

स्थानीय बिल्डर हेमंत गवांडे 30 मई 2016 को पुलिस के पास पहुंचे। उस समय खड़से मंत्री हुआ करते थे। बिल्डर ही एमआईडीसी की जमीन के सिलसिले में पहले खडसे के खिलाफ आरोप लगाए थे। उन्होंने आरोप लगाया है कि खडसे की पत्नी और दामाद ने भोसारी एमआईडीसी में तीन एकड़ जमीन उसके मूल मालिक से महज पौने चार करोड़ रूपए में खरीदी जबकि उसका बाजार मूल्य 40 करोड़ रूपए है। इसी मामले में खड़से को इस्तीफा देना पड़ा था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं