व्यापमं लेबर इंस्पेक्टर परीक्षा: च्वाइस फिलिंग का एक और मौका चाहिए

भोपाल। विगत माह लेबर इंस्पेक्टर एवं अन्य पदों के लिए व्यापमं द्वारा परीक्षा का आयोजन 7 से 12 जनवरी को किया गया था। कई अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरते समय वरीयता क्रम गलत भर दिया है और कई पात्र नहीं है फिर भी वरीयता क्रम में भर दिया है। यह समस्या लगभग 30% अभ्यर्थियों के साथ हुई है।

इसके कारण निम्न है
1. जिस पोस्ट के लिए अभ्यर्थी पात्र नहीं थे फॉर्म भरते समय उसका भी विकल्प आ रहा था 
2. नोटिफिकेशन में जो फॉन्ट दिया गया है वो कई कंप्यूटर और मोबाइल डिवाइस में सही नहीं प्रदर्शित हो रहे था।
3. कुछ अभ्यर्थियों का यह भी कहना है की बाद में व्यापम द्वारा पोस्ट की संख्या भी बदली गयी थी, पोस्ट कम होने के कारण वे पोस्ट नहीं भरे थे पर जब पोस्ट की संख्या बढ़ाई गयी तो उन्हें मौका जरूर दिया जाना चाहिए।
4. व्यापम का फॉर्म mponline के अधिकृत कियोस्क के माध्यम से भरा जाता है, अभ्यर्थियों का कहना है की अधिकृत कियोस्क वाले ने गलती कर दी है।

अभ्यर्थियों का कहना है की चॉइस फिलिंग का दोबारा मौका दिया जाना चाहिए और व्यापमं ने ऐसा पहले भी किया है। डेरी फेडरेशन के पदों में अभ्यर्थियों को चॉइस फिलिंग का दोबारा मौका  दिया गया था। 

इस परीक्षा में लगभग 180000 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए और वरीयता क्रम की समस्या से प्रभावित छात्र लगभग 30000 है। इतने छात्रों के वरीयता क्रम गलत होने से इस परीक्षा के आयोजन की सार्थकता पर ही सवाल खड़ा होगा। अगर अभ्यर्थियों को चॉइस फिलिंग का दोबारा मौका नहीं दिया गया। 

अभ्यर्थी संघ 
लेबर इंस्पेक्टर परीक्षा

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !