पा​किस्तान: शाहबाज कलंदर दरगाह में ब्लास्ट, 100 मौतें, 250 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली। पाकिस्तान के शेहवान के लाल शाहबाज कलंदर दरगाह के पास आत्मघाती हमले में अबतक 100 लोगों की मौत हो गई। वहीं 250 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। दरगाह में हर गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग आते हैं। बताते चलें कि पाकिस्तान में दो दिन में यह तीसरा धमाका है। मंगलवार को एक के बाद एक दो धमाके हुए थे, जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन के मुताबिक, धमाका देर शाम हुआ है। वहां की तालुका हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक मोइनुद्दीन सिद्दिकी के मुताबिक, 100 लोगों के शव और 250 घायल लोगों को यहां लाया गया है।
  
शेहवान के एएसपी ने कहा कि दरगाह में आत्मघाती हमलावर गोल्डेन गेट के जरिए घुसे थे। हमलावरों ने पहले दरगाह में ग्रेनेड फेंका, लेकिन जब यह फेल हो गया तो उन्होंने खुद को उड़ा लिया। दहगाह परिसर में जहां धमाका हुआ वहां सूफी रस्म 'धमाल' हो रहा था। घायलों को लियाकत मेडिकल कॉम्पलेक्स और दूसरी जगहों पर भर्ती कराया गया है। 

प्रशासन ने पूरे जिले में इमरजेंसी लगा दी है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और दूसरी जांच एजेंसियां पहुंच गई हैं। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद अली शाह ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को फोन किया है। बताते चलें कि यह उनकी चुनावी सीट भी है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !