TIKAMGHAR: सूर्य नमस्कार कर रहे प्राचार्य की मौत

टीकमगढ। जिले के बल्देवगढ क्षेत्र ग्राम हटा में हायर सैकेण्डरी स्कूल प्राचार्य की सूर्य नमस्कार के दौरान मौत हो गई। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार निर्धारित समय पर स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन शिक्षण संस्थाओ में प्रातः 9:20 से 10,30 किये जाने का प्रावधान था। प्राचार्य प्रातः 9:45 पर सूर्य नमस्कार कर रहे थे और अचानक गिर पडे। प्राचार्य के साथी अध्यापक आन फानन में जिला चिकित्सालय लेकर पहुॅचे। वहॉ डॉक्टरो ने नब्ज देखते ही मृत घोषित कर दिया। 

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जिले के बल्देवगढ क्षेत्र ग्राम हटा में संचालित हायर सैकेण्डरी स्कूल प्राचार्य श्री आर0के0 मिश्रा 58 वर्ष शासन के निर्देशानुसार प्रातः 9:45 पर सूर्यनमस्कार कर रहे थे। सुर्यनमस्कार के दौरान प्राचार्य नीचे जमीन पर गिर पडे। उनके सहपाठी अध्यापको ने आनन फानन में प्राचार्य को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहॉ डॉक्टरों ने नब्ज देखते ही प्राचार्य को मृत घोषित कर दिया। 

प्राचार्य की असमय मौत से शिक्षक जगत में कोहराम मच गया। और क्षेत्र में सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। बताया जा रहा है। प्राचार्य डायबिटीज और हार्ट के मरीज थे। प्राचार्य आर0 के0 मिश्रा, लोकशिक्षण संचनालय भोपाल अबधकिशोर मिश्रा के भाई थे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !