रोजगार सहायक ने रोजगार गारंटी योजना की वेबसाईट हैक कर लाखों उड़ा लिए

Saturday, November 19, 2016

;
मंडला। क्या रोजगार गारंटी योजना की बेवसाइट के सुरक्षा प्रबंध इतने कमजोर हैं कि रोजगार सहायक उसे हैक कर लें। यहां ऐसा ही हुआ है। एक रोजगार सहायक ने सरकारी बेवसाइट हैक करके लाखों रुपए उड़ा लिए। 

बिछिया जनपद पंचायत अंतर्गत ककैया ग्रामपंचायत में पदस्थ रोजगार सहायक नवनीत झारिया ने रोजगार गारंटी योजना की वेबसाईट को हैक कर लाखों के घोटाले को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक, नवनीत ने बहुत पहले ही ही महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना वेबसाईट के पासवर्ड चोरी कर लिए थे। इन पासवर्ड के जरिए उसने अलग-अलग ग्रामपंचायतों से लाखों रुपए निकाल लिए। इन पैसों को उसने ऑनलाइन ही अपनी बीवी और बेटी के नाम पर बनाए गए बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया।

ऐसे हुआ खुलासा
मामले का खुलासा तब हुआ जब रोजगार गारंटी योजना मजदूर सालों से लंबित अपना भुगतान लेने जनपद और जिलापंचायत पहुंचे। डाटा खंगालने पर ककैया ग्राम पंचायत से लगभग 50 हजार, ग्रामपंचायत लफरा से 14500 और ग्रामपंचायत मानिकपुर से करीब 20 हजार रूपए का फर्जीवाडा़ सामने आया। इसकी शिकायत ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने प्रशासनिक अधिकारियों से की, हालांकि, उनकी ओर से इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया गया। अब मामला मीडिया में आने के बाद अधिकारी भी सकते में आ गए हैं. जब उनसे घोटाले से संबंधित सवाल किए गए वो कैमरे पर कुछ भी कहने से बचते नजर आए।
;

No comments:

Popular News This Week