नोट की चोट: लाइन में लगे कर्मचारी की हार्टअटैक से मौत, किसान के 90 हजार पार

Saturday, November 12, 2016

भोपाल। सागर में नोट बदलने के लिए लाइन में लगे एक रिटायर्ड BSNLकर्मी को हार्टअटैक आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई जबकि टीकमगढ़ में एक किसान की जेब से लगभग 90 हजार रुपए चोरी हो गए। घटना के बाद किसान बिलख-बिलख कर रो पड़ा। अब उसके पास फूटी कौड़ी भी नहीं बची है और कर्ज चुकाना है सो अलग। 

मप्र के सागर में मकरोनिया क्षेत्र में यूनियन बैंक में शनिवार को सुबह BSNL से रिटायर्ड अकाउंटेंट विनोद कुमार पांडे (69) 4000 रुपए के 500-1000 के नोट लेकर उन्हें चेंज कराने पहुंचे थे। बैंक यहां फर्स्ट फ्लोर पर स्थित है। नीचे लंबी लाइन लगी थी। पांडे काफी देर तक लाइन में खड़े रहे। अचानक उन्हें चक्कर आए और वे गिर पड़े। 

कुछ लोगों ने फौरन 100 डॉयल और 108 को कॉल किया, लेकिन आधा घंटे तक इंतजार के बावजूद दोनों में से कोई नहीं पहुंचा। करीब 12.30 बजे उन्हें निजी वाहन से समीप के प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाय नहीं जा सका। पांडे को जमीन पर बेसुध पड़े देखने के बावजूद ज्यादातर लोगों ने लाइन छोड़कर उनकी मदद करने की इंसानियत नहीं दिखाई।

किसान की जेब से 85,600 रुपए निकाल ले गए चोर
टीकमगढ़ के बड़ागांव निवासी सुखदयाल यादव अपने बेटे चंद्रभान यादव के साथ रुपए जमा कराने बैंक गए थे। इस बीच किसी ने उनकी जेब काट ली और 85,600रुपए निकाल लिए। इस वारदात को पुलिस की मौजूदगी में अंजाम दिया गया। परेशान किसान ने रोते-रोते पुलिस को पूरा घटनाक्रम सुनाया। उधर, नरसिंहपुर की एक बैंक में रुपए एक्सचेंज करने का फार्म 10-10 रुपए में बेचा जा रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week