7वां वेतन आयोग: शिक्षकों ने दिए सुझाव

Tuesday, October 4, 2016

नईदिल्ली। सातवें वेतन आयोग में टीचिंग कैडर के प्रमोशन, ग्रेड पे आदि को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव सोमवार को शिक्षकों ने यूजीसी की रिव्यू कमेटी को दिए। बीएचयू विज्ञान संस्थान संगोष्ठी संकुल में आयोजित कार्यशाला में यूपी, झारखंड, बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

यूजीसी पे रिव्यू कमेटी के अध्यक्ष प्रो. वीर सिंह चौहान के सामने शिक्षकों के हितों पर विशेष रूप से चर्चा हुई। कार्यशाला में अधिकतर शिक्षकों ने कुछ मुद्दों को छोड़कर छठें वेतन आयोग की रिपोर्ट को शिक्षकों के अनुकूल बताया। उन्होंने सातवें वेतन आयोग में इस रिपोर्ट में आंशिक संशोधन की ही मांग उठाई।

कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने स्वागत करते हुए अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। कार्यशाला में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव प्रवीण कुमार, दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के प्रो. राम सिंह, पूर्व आईएएस डॉ. आरसी पंडा, यूजीसी की संयुक्त सचिव डॉ. अर्चना ठाकुर, प्रो. पी दुरई स्वामी, डॉ. निर्मल्या सामंथा, बीएचयू कुलसचिव डॉ. केपी उपाध्ययाय, वित्त अधिकारी डॉ. एमआर पाठक समेत शिक्षक संघों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। संचालन प्रो. संगीता पांडेय ने और धन्यवाद विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. बच्चा सिंह ने दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week