मियां नवाज को UN की दो टूक: कश्मीर मामले में कोई दखल नहीं देगा

Thursday, August 4, 2016

;
नईदिल्ली। भारत के प्रशासकीय क्षेत्र में आने वाले कश्मीर को लेकर बेवजह छाती पीट रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मियां नवाज शरीफ को यूएन ने दो टूक जवाब दिया है कि वो या दुनिया का कोई भी देश कश्मीर के मुद्दे पर हस्तक्षेप नहीं करेगा। पिछले दिनों मानवाधिकार के नाम पर मियां नवाज यूएन से मदद मांगने गए थे।

बता दें कि बुधवार को ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि इस्लामाबाद की विदेश नीति की बुनियाद कश्मीर है। इसके साथ ही नवाज शरीफ ने कश्मीर के मामले में यूएन और अन्य देशों से हस्तक्षेप करने की अपील की थी। जिस पर यूनाइटेड नेशन्स ने कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है। यूएन ने कहा कि कश्मीर के मामले में कोई तीसरा पक्ष हस्तक्षेप नहीं करेगा। पाकिस्तान कई बार खुलकर कश्मीर मामले में यूनाइटेड नेशन्स से हस्तेक्षप की मांग करता रहा है।

कश्मीर के अलगाववादी नेता भी यूनाइटेड नेशन्स से हस्तक्षेप की मांग करते रहे हैं। उन्होंने मदद न देने पर यूएन की कड़ी आलोचना की थी। मीरवाइज ने अपने बयान में कहा था, 'यदि यूएन कश्मीर में जुल्म को नहीं रोक सकता है तो उसे अपनी दुकान बंद कर देनी चाहिए।' 

वहीं भारत लगतार कहता रहा है कि कश्मीर उसका आंतरिक मामला है और इसमें किसी देश का हस्तेक्षप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं अब पाकिस्तान के मदद के आलाप पर यूएन का कहना है कि वह कश्मीर में हालात की निगरानी नहीं कर रहा है।
;

No comments:

Popular News This Week