पाक अधिकृत कश्मीर हमारा है, वहां के नेताओं से बात करेंगे: प्रधानमंत्री

Friday, August 12, 2016

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक हुई। संसद भवन लाइब्रेरी में चल रही इस बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी ने की। बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर के लोग जो दूसरी जगह रह रहे हैं उनसे बात जरूरी है। उन्होंने कहा कि भारत के अंदरूनी मामलों में पाकिस्तान दखल करना बंद करे।

पाकिस्तान को दो टूक के बाद अब भारत सरकार कश्मीर के मुद्दे पर बेहद सख्त नजर आ रही है। वहीं कश्मीर पर भारत की सख्ती देखते हुए पाकिस्तान से भारत से इस मुद्दे पर बातचीत की बात कही है। बता दें कि इससे पहले लोकसभा में कश्मीर को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया। इसमें कहा गया कि राष्‍ट्रीय सुरक्षा और अखंडता को लेकर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। वहीं विपक्ष के दबाव के बाद सरकार ने राज्यसभा में भी कश्मीर पर चर्चा की थी।

बता दें कि बुधवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर हुई चर्चा के बाद एक संकल्प सर्वसम्मति से पारित किया गया। इसमें कश्मीर घाटी में अशांति, हिंसा और कर्फ्यू के प्रति गंभीर चिंता जताई गई तथा इन घटनाओं में मारे और घायल हुए लोगों के प्रति संवेदना जताई गई। साथ ही संकल्प में प्रतिबद्धता जताई गई है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं