शराब घोटाले में हटाए गए कलेक्टर सीएम हेल्पलाइन में सस्पेंड - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

शराब घोटाले में हटाए गए कलेक्टर सीएम हेल्पलाइन में सस्पेंड

Wednesday, August 3, 2016

;
भोपाल। शराब घोटाले में नाम आने के बाद कटनी से हटाकर भोपाल बुलाए गए कलेक्टर एवं आईएएस अफसर प्रकाश जांगड़े को सीएम हेल्पलाइन की शिकायत को बिना निवारण नस्तीबद्ध करा देने के मामले में सस्पेंड कर दिया गया। यह शिकायत जांगरे के खिलाफ ही थी और बिना जांच एवं निवारण के नस्तीबद्ध कर दी गई। 

जांगड़े जब कटनी कलेक्टर थे, तब उन्होंने मिड-डे-मील योजना के अंतर्गत स्व-सहायता समूह को समय पर भुगतान नहीं किया था। इतना ही नहीं, सीएम हेल्पलाइन में शिकायत होने पर जांच करने की बजाय कलेक्ट्रेट के लिपिक ने नस्तीबद्ध कर दिया था जबकि सीएम हेल्पलाइन के मामलों में नस्तीबद्ध करने का अधिकार कलेक्टर को है। इसका खुलासा समाधान ऑनलाइन में कटनी के वर्तमान कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने किया। 

सभी कलेक्टरों को चेतावनी जारी 
मुख्यमंत्री ने जब शिकायत के बारे में जानकारी मांगी तो गढ़पाले बताया कि शिकायत को तत्कालीन कलेक्टर के समय बंद किया गया है। इस पर सीएम नाराज हो गए, क्योंकि सीएम हेल्पलाइन के मामलों में नस्तीबद्ध करने का अधिकार कलेक्टर को है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव अंटोनी डिसा को निर्देश दिए कि तत्कालीन कलेक्टर को निलंबित करो। साथ ही उन्होंने कलेक्टरों को चेतावनी जारी की कि वो लीडर बनने की कोशिश ना करें। अपना काम आप करें। 
;

No comments:

Popular News This Week