पैसे नहीं तो बच्चे पैदा क्यों करते हो: (RTE) एडमिशन मांगने आई महिला से अफसर ने कहा

देवास। हर मंगलवार होने वाली जनसुनवाई में गरीबों के साथ कैसा व्यवहार होता है इसकी बानगी आज देवास में देखने को मिली। अपनी समस्या को लेकर आई एक पीड़ित महिला जिला शिक्षा अधिकारी तारा परमार के व्यवहार से दुखी हो कर फूट फूट कर रोने लगी, थोड़ी देर बाद महिला बेहोश तक हो गयी जिसे एसडीएम् धीरज श्रीवास्तव ने संभाला।

दरअसल कविता नाम की महिला आज जनसुनवाई में पहुंची और जिला पंचायत सीईओ अभिषेक सिंह से अपने ढाई साल के बच्चे के लिए किसी स्कूल में एडमिशन करवाने की मांग की, जिस पर अभिषेक सिंह ने उसे वहीँ बैठी जिला शिक्षा अधिकारी तारा परमार के पास भेज दिया।

महिला ने वहां बताया की उसके पति ने उसे छोड़ दिया है और वो अपने माँ बाप के पास रहती है और अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में पढ़ना चाहती है पर उसके पास पैसे नहीं हैं। इसके बाद आरोप है की जिला शिक्षा अधिकारी ने उसे कह दिया की एडमिशन के पैसे नहीं हैं फिर भी ना जाने कहाँ से बच्चे पैदा कर के आ जाते हैं।

यह सुन कर महिला वहीँ रोने लगी और बेहोश हो गयी बाद में मीडिया के आ जाने के बाद उसे वहां से रवाना करवा दिया गया। घटना के बाद जनसुनवाई का संचालन कर रहे जिला पंचायत सीईओ अभिषेक सिंह ने भी जिला शिक्षा अधिकारी से मामले की जानकारी ली और बच्चे का किसी सरकारी विद्यालय में एडमिशन करवाने के निर्देश दिए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !