अश्लीलता के खिलाफ अभियान: राष्ट्रपति ने फारवर्ड की शिकायत

भोपाल। सागर के एक युवक रवि शर्मा द्वारा चलाया जा रहा अश्लीलता के खिलाफ अभियान एक कदम और आगे बढ़ गया है। भारत के राष्ट्रपति महोदय ने रवि शर्मा द्वारा की गई शिकायत को मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स को ट्रांसफर कर दिया है। 

सनद रहे कि दिल्ली गैंगरेप के बाद आंदोलित भारत में रवि शर्मा का मनना है कि इंटरनेट पर मौजूद अश्लील बेवसाइटें युवाओं को बलात्कार जैसे कृत्यों के लिए प्रेरित करतीं हैं। इन बेवसाइटों पर यौन शोषण और बलात्कार की कहानियां कुछ ऐसे परोसी जातीं हैं जैसे कोई उपलब्धि हासिल की गई हो एवं पुलिस कार्रवाईयों का कोई जिक्र ही नहीं होता। 

भले ही सारी की सारी कहानियां और वीडियो मनगढंत एवं प्रायोजित होते हैं, परंतु युवा मन उन्हें सच मान बैठता है और फिर समाज में जाकर वैसी ही हरकतें करता है जैसी कि उसने इन बेवसाइटों पर पढ़ी या वीडियो में देखी होतीं हैं। 

पिछले 1 साल से इंटरनेट पर चलती बस में स्कूली छात्राओं के साथ गैंगरेप के कई वीडियो मौजूद हैं। रवि का मानना है कि दिल्ली गैंगरेप जैसी घटनाएं इसी प्रकार के वीडियो देखने के बाद उत्तेजित हुए मूर्खों द्वारा कारित की जातीं हैं। 

पूरी तरह से टूट चुके रवि शर्मा को भोपालसमाचार.कॉम ने हिम्मत बंधाई और उसकी आवाज को विस्तार दिया। इसी का परिणाम है कि रवि ने भारत के राष्ट्रपति महोदय को यह मामला ध्यानार्थ भेजा एवं अब उन्होंने मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स को कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया है। 

इधर रवि को धमकाने एवं उसे अपमानित करने का पोर्न बेवसाइट संचालकों का अभियान भी जारी है। वो उसे लगातार तरह तरह की धमकियां दे रहे हैं, साथ ही उसे इंटरनेट पर कई प्रकार की गालियां एवं अपशब्दों से नवाजा जा रहा है।


क्या आपको भी लगता है कि अश्लील बेवसाइट एवं पोर्न वीडियो युवाओं को बलात्कार या असामाजिक सैक्स संबंध बनाने के लिए प्रेरित करते हैं एवं बढ़ रहीं रेप की घटनाओं का एक कारण यह भी है। 

कृपया अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में शेयर करें, हर विचार चाहे वह पक्ष में हो या विपक्ष में महत्वपूर्ण है ताकि विषय को पूर्णता प्राप्त हो सके। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !