MP NEWS - बीएससी की परीक्षा में सामूहिक नकल, SDM ने पकड़ी, सब कुछ CCTV कैमरे के सामने

नकल और सामूहिक नकल के मामले तो पूरे देश में पकड़े जाते हैं परंतु मध्य प्रदेश के चंबल यानी भिंड और मुरैना की बात ही कुछ और है। भिंड में बैचलर ऑफ साइंस की परीक्षा में सामूहिक नकल करवाई जा रही थी। सब कुछ सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो रहा था। केंद्र अध्यक्ष और पर्यवेक्षक को पता था, लेकिन सब बेफिक्र थे। अचानक SDM पहुंच गए, और मामले का खुलासा हो गया। 

सुबह 11:00 बजे अचानक एसडीएम आ गए 

मामला दबोह शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार का है। यह स्कूल जीवाजी यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित बैचलर ऑफ साइंस की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जहां कुल 6 कक्षों में परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। लहार एसडीएम विजय यादव सुबह 11 बजे निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। जैसे ही उनकी गाड़ी परीक्षा केन्द्र के परिसर में पहुंची तो नकलची और पर्यवेक्षक सतर्क हो गए। परीक्षा कक्ष में तैनात महिला पर्यवेक्षक ने परीक्षा गाइड और नकल की पर्चियां लेकर छिपाने में लग गई।

पर्यवेक्षकों के साथ मिलकर केंद्र अध्यक्ष नकल करवा रहे थे

एसडीएम ने रूटिंग क्वेश्चन किया, कोई गड़बड़ तो नहीं। पर्यवेक्षकों ने एसडीएम को बताया कि यहां नकल नहीं हो रही है। एसडीएम को मामला संदिग्ध लगा। उन्होंने वहां सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग मांगी। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के लिए कहा। फुटेज में एसडीएम को कुल 12 पर्यवेक्षकों के साथ केंद्र के अध्यक्ष डॉ.दिनेश कुमार माहोर स्वयं ही स्टूडेंट्स को नकल करवाते दिखे।

परीक्षा रद्द करने कलेक्टर को लिखा पत्र

लहार SDM विजय यादव का कहना है कि दबोह में व्यापक स्तर पर नकल होते पाई गई है। केंद्र अध्यक्ष समेत पर्यवेक्षक इसमें पूरी तरह लिप्त पाए गए हैं। सभी दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही परीक्षा निरस्त करने के लिए भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव भी पत्र लिखा गया है।

इन कॉलेज के छात्रों को नकल करवाई जा रही थी

ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी की बीएससी की परीक्षा चल रही हैं। दबोह के दुर्गाप्रसाद सर्राफ कॉलेज, सिद्धपुरा के डॉ. बीआर अंबेडकर कॉलेज और स्वयंप्रभा कॉलेज के छात्रों के लिए एग्जाम सेंटर बनाया गया था। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !