IPO GMP GGBL Down - ओपनिंग वाले दिन प्रीमियम में 90 रुपए की गिरावट

Ganesh Green Bharat Limited IPO अप्लाई करने वाले सभी निवेशकों के लिए चिंता की बात है। स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में आईपीओ ओपनिंग वाले दिन ₹90 की गिरावट आ गई। 3 जुलाई को ₹190 का आईपीओ 290 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था। 4 जुलाई को क्लोजिंग के टाइम ग्राफ डाउन हुआ और आज 5 जुलाई को जब आईपीओ ओपन हुआ तो ₹200 प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। सिर्फ एक दिन में 90 रुपए की गिरावट आ गई। आईपीओ की लिस्टिंग 12 जुलाई को है। यानी अभी बहुत समय बाकी है। 

Ganesh Green IPO GMP तीन दिन में GMP जीरो हो जाएगा? 

5 जुलाई को आईपीओ के ओपन होते ही 4X अप्लाई हो चुका है। आईपीओ क्लोजिंग की तारीख 9 जुलाई है। ग्रे मार्केट में 150% का प्रीमियम देखकर लोग ताबड़तोड़ अप्लाई कर रहे हैं लेकिन यह समाचार उन सबके लिए चिंता बढ़ने वाला है क्योंकि सिर्फ एक दिन में ₹90 का डाउन हो जाना IPO LISTING GAIN के फार्मूले के हिसाब से रिस्क वाली बात है। गणेश ग्रीन भारत की Estimated Listing Price 480 रुपए चल रही थी जो घटकर 390 रुपए रह गई है। लिस्टिंग की तारीख 12 जुलाई है। यदि गिरावट का दौर ऐसा ही चला तो सिर्फ तीन दिन में GMP जीरो हो जाएगा। 

Ganesh Green IPO GMP सबसे पहले दिन 32 से 94% हो गया था

सरकारी क्षेत्र में काम करने वाली गुजरात की इलेक्ट्रिकल कांट्रैक्टिंग सर्विस कंपनी के लिए ग्रे मार्केट में खासी दीवानगी देखने को मिली थी। 1 जुलाई को IPO Price घोषित हुआ है और 11:30 बजे इस कंपनी के शेयर्स ग्रे मार्केट में ₹61 प्रीमियम पर ट्रेड करने लगे हैं। रात तक प्रीमियम की राशि ₹180 हो चुकी थी। यानी सिर्फ एक कारोबारी दिन में ओपनिंग से क्लोजिंग तक GMP 32% से बढ़कर 94% हो गया था।

About Ganesh Green Bharat Limited in Hindi 

गणेश ग्रीन भारत लिमिटेड, नाम से तो कोई खेती किसानी वाली कंपनी लगती है वेबसाइट पर सोलर एनर्जी दिखाई दे रही है परंतु यह कंपनी बिजली के कामों की ठेकेदारी करती है। ऑफिस अहमदाबाद गुजरात में है और  Ketanbhai Narsinhbhai Patel, Rajendrakumar Narsinhbhai Patel, Niravkumar Sureshbhai Patel एवं Shilpaben Ketanbhai Patel इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी की स्थापना सन 2016 में हुई थी। पिछले 8 साल में कंपनी ने कई सरकारी योजनाओं के लिए काम किया है। इनमें से कुछ प्रमुख है:- 
  • Saubhagya Scheme, 
  • KUSUM Scheme, 
  • Saur Sujla Yojna,
  • Mukhya Mantri Nishchay Quality Affected Yojna, 
  • Har Ghar Jal (Jal Jeevan Mission).

कंपनी के पास कुल 10 इंजीनियर और टोटल 39 कर्मचारी हैं। बाकी सभी प्रकार की सेवाएं और मानव संसाधन आउटसोर्स किए जाते हैं। कंपनी ने अब तक भारत के आठ राज्यों में सरकारी विभागों का काम किया है। इसमें औद्योगिक विकास निगम (GIDC), अहमदाबाद नगर निगम (AMC), राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम लिमिटेड (RRECL) प्रमुख है। 

Ganesh Green Bharat Limited Financial Information 

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 89.82% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 167.67% की वृद्धि हुई है। कंपनी का रेवेन्यू 172 करोड़ के करीब पहुंच गया है और बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी मिलाकर टोटल 53 करोड़ से अधिक हो गए हैं। मोटा भाई को पैसा कमाना आ गया है परंतु अपनी दम पर कंपनी को इसके आगे नहीं ले जा सकते इसलिए आईपीओ लेकर आए हैं। 

Ganesh Green Bharat IPO Opening, Closing, Listing date

  • IPO Open Date - Friday, July 5, 2024
  • IPO Close Date - Tuesday, July 9, 2024
  • Basis of Allotment - Wednesday, July 10, 2024
  • Initiation of Refunds - Thursday, July 11, 2024
  • Credit of Shares to Demat - Thursday, July 11, 2024
  • Listing Date - Friday, July 12, 2024 

Ganesh Green Bharat IPO Investment, GMP Trend

  • Face Value - ₹10 per share
  • Price Band - ₹181 to ₹190 per share
  • Lot Size - 600 Shares
  • Investment - ₹114,000
  • GMP Trend - 32.11%

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !