Government employees news - 10 लाख कर्मचारियों एवं पेंशनर्स का महंगाई भत्ता बढ़ा

केंद्रीय कर्मचारियों सहित कई राज्यों के सरकारी कर्मचारी महंगाई भत्ता वृद्धि का इंतजार कर रहे हैं। इन सभी में से गुजरात राज्य के शासकीय कर्मचारियों एवं पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज़ है। सरकार ने बैक डेट यानी 1 जनवरी 2024 से कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 4% की वृद्धि कर दी गई है। 

महंगाई भत्ता का एरियर कब मिलेगा

गुजरात सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 4.71 लाख कर्मचारियों और 4.73 लाख पेंशनर्स को मिलने वाले महंगाई भत्ता में 4% की वृद्धि की गई है। महंगाई भत्ता की वृद्धि दिनांक 1 जनवरी 2024 से प्रभावशील होगी। 1 जनवरी से 30 जून तक का, 6 महीने का बकाया महंगाई भत्ता, अगले महीना के वेतन के साथ मिलेगा। जनवरी और फरवरी का एरियर जुलाई में, मार्च अप्रैल का एरियर अगस्त में और मैं जून का एरियर सितंबर में मिलेगा। 

प्रोविडेंट फंड के तहत सैलेरी लिमिट बढ़ाई जाएगी

भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को मोदी 3.0 का पहला और अपना लगातार सातवां केंद्रीय बजट पेश करेंगी। इस बजट से हर कोई बड़ी आस लगाए बैठा है, खासकर नौकरीपेशा लोग। उन्हें उम्मीद है कि सरकार बजट में प्रोविडेंट फंड (PF) के तहत सैलरी लिमिट को बढ़ा सकती है। इसमें आखिरी बार बदलाव एक दशक पहले हुआ था, जब लिमिट को बढ़ाकर 15 हजार रुपये किया गया था। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !