IPO GMP Trend 165%, प्रॉफिट इन 7 DAYS, इन्वेस्टमेंट की लास्ट डेट 19 जून - Stock market news

स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में ऐसे आंकड़े बहुत कम सामने आते हैं। आईपीओ प्राइस ओपन के ठीक दूसरे दिन 128.72% और आज आईपीओ ओपन होने के दूसरे दिन 165.96% प्रीमियम हो गया है। इन्वेस्टर्स में ऐसी दीवानगी रोज-रोज दिखाई नहीं देती। यह आईपीओ 19 जून को क्लोज हो जाएगा। यदि यही स्थिति बनी रही तो जो भी इन्वेस्टर इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा, उसे सिर्फ एक सप्ताह के भीतर अपने इन्वेस्टमेंट पर लगभग 165% रिटर्न मिल जाएगा। 

About GP Eco Solutions India Limited in Hindi 

जीपी इको सॉल्यूशन्स इंडिया लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2010 में हुई थी। Mr. Deepak Pandey, Mrs. Anju Pandey, and Mr. Astik Mani Tripathi कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस दिल्ली के नजदीक नोएडा उत्तर प्रदेश में है। यह कंपनी सौर इन्वर्टर और सौर पैनल का काम करती है। सौर ऊर्जा से संबंधित उत्पादों का कारोबार करती है। "Invergy" ब्रांड के नाम से हाइब्रिड सौर इनवर्टर और लिथियम फेरो-फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरी का कारोबार करती है। सोलर इन्वर्टर बनाने वाली कंपनी Sungrow India Pvt Ltd या "Sungrow" की उत्तर भारत की डीलरशिप GP Eco Solutions के पास है। सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी Saatvik Green Energy Private Limited या "Saatvik" और LONGi Solar Technology Co Ltd या "LONGi" की उत्तर भारत की डीलरशिप भी GP Eco Solutions के पास है। कुल मिलाकर GP Eco Solutions India Limited उत्तर भारत में सोलर पैनल और सोलर इन्वर्टर की सबसे बड़ी डीलर है। इसके पास तीन कंपनियों की डीलरशिप है। 

GP Eco Solutions India Limited Financial Information

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 25.08% और कंपनी के प्रॉफिट आफ्टर टैक्स (PAT) में 33.43% की वृद्धि हुई है। 

GPES Solar IPO - Opening, Closing, Listing date 
IPO Open Date - Friday, June 14, 2024
IPO Close Date - Wednesday, June 19, 2024
Basis of Allotment - Thursday, June 20, 2024
Initiation of Refunds - Friday, June 21, 2024
Credit of Shares to Demat - Friday, June 21, 2024
Listing Date - Monday, June 24, 2024

GPES Solar IPO - Investment, GMP Trend 
Face Value - ₹10 per share
Price Band - ₹90 to ₹94 per share
Lot Size - 1200 Shares 
Investment - ₹112,800
GMP Trend - 165.98% 

WHAT IS IPO GMP 
IPO GMP का फुल फॉर्म होता है "इनिशियल पब्लिक ऑफिरिंग्स ग्रे मार्केट प्रीमियम"। दरअसल, स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में उन कंपनियों के शेयर्स की खरीद बिक्री होती है, जो कंपनियां स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड नहीं है। स्वाभाविक है कि ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स, स्टॉक मार्केट के इन्वेस्टर की तुलना में कहीं ज्यादा जोखिम में इन्वेस्टमेंट करते हैं। इसलिए जब वह किसी कंपनी के शेयर्स को, उसे कंपनी द्वारा स्टॉक एक्सचेंज में घोषित किए गए आईपीओ प्राइस से ज्यादा मूल्य देकर खरीदते हैं तो स्टॉक मार्केट में कुछ लोगों द्वारा यह माना जाता है कि कंपनी अच्छी है। ऐसे लोगों की मान्यता है कि ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स, स्टॉक मार्केट के इन्वेस्टर की तुलना में कहीं ज्यादा स्टडी करते हैं और कंपनियों का भविष्य पता लगाने में सक्षम होते हैं। हालांकि कुछ मामलों में ऐसा भी देखा गया है कि, आईपीओ की क्लोजिंग तक ग्रे मार्केट में बड़े प्रीमियम पर कारोबार होता रहा और जैसे ही आईपीओ क्लोज हुआ प्रीमियम का अमाउंट धड़ाम से नीचे आ गिरा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !