Google का यह एप Missing बच्चों को ढूंढ निकालेगा, Find My Device App UPDATE

Google द्वारा संचालित Find My Device App में पहला अपडेट जारी कर दिया गया है। यह एक ऐसा नया फीचर है जिसकी मदद से पेरेंट्स, शॉपिंग मॉल, पार्क या सिनेमा हॉल में गुम हो गए अथवा किसी भी जगह पर छुपे हुए बच्चों को ढूंढ निकालेंगे। यह अपडेट परिवार के मुखिया को परिवार के सभी सदस्यों की तलाश करने में मदद करता है। 

Google Find my Family devices

APKMirror के संस्थापक आर्टेम रुसाकोवस्की ने इसकी जानकारी पब्लिक की है। उन्होंने बताया है कि Find My Device App में Family devices को प्रदर्शित करने के लिए एक डेडीकेटेड TAB उपलब्ध है। इसमें अपने बच्चों के सभी अकाउंट्स को लिस्ट किया जा सकता है। इसके लिए आपको Find My Device App को अपडेट करना होगा। एप्लीकेशन के v3.1.078-1 वर्जन में यह अपडेट बाय डिफ़ॉल्ट उपलब्ध है। आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं होगी। जितने भी गूगल अकाउंट्स जिसमें बच्चों के पेरेंट्स के रूप में आपका अकाउंट शामिल किया गया है। उन सबके नाम आपको एप्लीकेशन में दिखाई देने लगेंगे। 

यहां स्पष्ट किया गया है कि, इस सुविधा की मदद से यह पता नहीं लग पाएगा कि आपके बच्चे आपसे कितनी दूरी पर और किस दिशा में है परंतु इस सुविधा के कारण आप जब चाहेंगे आपके बच्चों का मोबाइल फोन रिंग करने लगेगा। अर्थात यदि वह फोन कहीं छुप गया है, कहीं खो गया है, बच्चे कहीं पर रखकर भूल गए हैं, या फिर बच्चे उसे मोबाइल फोन को लेकर कहीं छुपे हुए हैं तो आप बस एक बटन दबाकर उनका पता लगा लेंगे क्योंकि TAP करते ही उनका फोन अपने आप आवाज करने लगेगा। फिर चाहे उन्होंने अपना फोन साइलेंट पर क्यों ना डाल दिया हो। 

अगले अपडेट में लोकेशन भी मिलेगी

बताया जा रहा है कि Goolge Find My Device App जल्द ही UWB trackers का सपोर्ट करेगा। अल्ट्रा वाइड बैंड एक ऐसी तकनीक है जिससे डिवाइस की सटीक स्थान की जानकारी मिल जाती है। यह पता चल जाता है कि डिवाइस आपसे कितनी दूरी पर है और किस दिशा में है। यह को बैंडविथ पर काम करती है। इसलिए किसी भी प्रकार के वायरलेस सिग्नल द्वारा इसे डिस्टर्ब नहीं किया जा सकता। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !