Business ideas - 5000 वाले कमरे का किराया ₹15000 मिलेगा, सिर्फ यह चार चीज़ लगा दीजिए

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसमें ना तो आपको कोई दुकान खोलने की जरूरत है और ना ही कोई मशीन ऑपरेट करके कोई प्रोडक्ट बनाना है। एक रूम जिसका किराया ₹5000 होता है, सिर्फ चार चीज लगाकर आप उसी रूम से ₹15000 महीने की कमाई कर सकते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners 

देखते ही देखते पूरा भारत देश डिजिटल हो गया है। व्हाट्सएप पर स्टेटस से लेकर इंस्टाग्राम और यूट्यूब तक भारत के हर शहर में हर रोज हजारों वीडियो बनाए जा रहे हैं। कोई मोटिवेशनल वीडियो बना रहा है तो कोई पुरानी कहानी सुना रहा है। हजारों टीचर्स ऑनलाइन क्लास शुरू कर चुके हैं और लाखों टीचर्स उनकी तरह अपनी क्लास ऑनलाइन करना चाहते हैं। इन सभी वीडियो क्रिएटर्स को काफी स्ट्रगल करना पड़ता है, क्योंकि अब कंपटीशन भी बढ़ने लगा है। हर कोई अपने लिए स्टूडियो नहीं बन सकता लेकिन आप बना सकते हैं। 

सिर्फ इतना सा काम करना है

1BHK में से केवल एक हाल चाहिए। शुरुआत के लिए 10X15 या 10X12 साइज का कमरा काफी है। कैमरे की जरूरत नहीं है क्योंकि सबके पास अपना मोबाइल फोन है और वह उसी में रिकॉर्ड करना चाहते हैं। आपको एक ट्राइपॉड लगाना है। स्टूडियो की लाइट्स और एक डिजिटल बोर्ड चाहिए। नॉइस कैंसिलेशन के लिए खिड़कियों को थर्माकोल से बंद कर सकते हैं और क्रोमा के लिए हरे रंग का कपड़ा चाहिए। अब आपका स्टूडियो तैयार है। 

ग्राहक कहां से मिलेंगे

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की मदद से वीडियो बनाने वाले सभी लोगों को बता दीजिए कि आपके पास स्टूडियो है जो उन्हें प्रति घंटा के हिसाब से किराए पर मिल सकता है। गूगल सर्च से ग्राहक प्राप्त करने के लिए गूगल बिजनेस में रजिस्ट्रेशन कीजिए। लोगों को एड्रेस पता चल जाए इसलिए गूगल मैप पर अपनी लोकेशन अपडेट कीजिए। 

best new unique business ideas in hindi for students 

स्टूडेंट के पास घर में अपना रूम होता है। उसी का उपयोग कर सकते हैं। या फिर घर में मेहमानों के लिए जो गेस्ट रूम होता है उसे भी स्टूडियो बना सकते हैं। यूट्यूब स्टूडियो बनाने के लिए आपको किसी इंजीनियर की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि स्टूडेंट्स को लाइट फिटिंग करना भी आता है और बाकी सब कुछ तो कोई भी कर सकता है। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह घर बैठे कमाई का जरिया है। आप कोई नौकरी करती है या फिर हाउसवाइफ है। दोनों ही स्थितियों में आप अपने घर के एक रूम को स्टूडियो बनाकर एक्स्ट्रा कमाई कर सकती है। इसमें आपका समय भी खर्च नहीं होगा और कमाई भी होती रहेगी। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में थोड़ा इन्वेस्टमेंट करके काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। घर में स्टूडियो बनाने की बजाय किसी अच्छी लोकेशन पर जहां पार्किंग की सुविधा भी हो, एक बड़ा सा भवन किराए पर लेकर उसमें अत्यधिक स्टूडियो बनाए जा सकते हैं। कोई स्टूडियो क्लासरूम के लिए तो कोई क्रोमा के लिए। किसी में पॉडकास्ट की सुविधा होगी। आप चाहे तो वीडियो एडिटिंग की सुविधा भी उपलब्ध करवा सकते हैं। एक्स्ट्रा इनकम हो जाएगी। 

profitable business ideas in india 

भारत के छोटे शहरों में 10X15 का रूम ₹5000 महीने किराए पर मिल जाता है। यदि स्टूडियो बनाने के बाद आपने सिर्फ ₹100 प्रति घंटा किराया लिया और दिनभर में सिर्फ 5 घंटे स्टूडियो चला तब भी आपको एक दिन का ₹500 और महीने का ₹15000 मिल जाएगा। यदि आपके अपने घर के किसी रूम का उपयोग किया गया तो पूरा का पूरा ₹15000 आपका प्रॉफिट मार्जिन है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !