कल का मौसम - दो राज्यों में मूसलाधार बारिश, शेष भारत में लू का प्रकोप रहेगा - WEATHER FORECAST

भारत सरकार, पृथ्वी मंत्रालय, भारत मौसम विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अगले 5 दिनों के मौसम के बारे में जानकारी दी है। इस प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अगले 5 दिनों में उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भीषण लू की स्थिति जारी रहने और पूर्वी और मध्य भारत में लू चलने (प्रारंभ होने) की संभावना है।

RAIN WEATHER FORECAST 19 MAY TO 23 MAY 2024

दक्षिण पश्चिम मानसून के दक्षिण अंडमान सागर, दक्षिण पूर्वी खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने की संभावना है। अगले 48 घंटे के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में, 22 MAY के आसपास दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 23 MAY 2024 तक भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। तमिलनाडु, पुडुचेरी, करईकल, केरल और माहे में दिनांक 22 MAY को भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु और केरल में दिनांक 19 MAY से 21 MAY 2024 तक भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। 

HEAT WAVE and HOT HUMID WEATHER FORECAST FOR NEXT 5 DAYS

राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 18 MAY से 22 MAY 2024 तक हीट वेव, भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 18 MAY से 19 MAY 2024 तक यही स्थिति बनी रहेगी।

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में NATIONAL पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !