MP NEWS - बीमारी का बहाना बनाकर फॉरेन टूर पर सीएमओ, कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए लिखा

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में एक मुख्य नगर पालिका अधिकारी अपने दो अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ फॉरेन टूर पर हैं। अटेंडेंस रजिस्टर में उनकी एक एप्लीकेशन रखी है जिसमें उन्हें बीमार बताया गया है जबकि सोशल मीडिया पर वह ट्रैवल बैग के साथ एयरपोर्ट पर दिखाई दे रहे हैं। उनकी जीपीएस लोकेशन से स्पष्ट हो जाएगा कि वह कौन से अस्पताल में भर्ती हैं अथवा किस SPA में जिंदगी के मजे लूट रहे थे। 

कलेक्टर ने एसडीएम को चेक करने के लिए भेजा था

कटनी कलेक्टर ने बरही नगर परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी रामशिरोमणि त्रिपाठी, सहायक ग्रेड-2 लेखापाल रमेश तोमर और सहायक ग्रेड-3 स्थापना शाखा तीरथ चतुर्वेदी के संबंध में बिना अनुमति के अवकाश, मुख्यालय से बाहर रहने के मामले की जांच के लिए अनुविभागीय अधिकारी विजयराघवगढ़ को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए कहा था। जिस पर विजयराघवगढ़ एसडीएम ने प्रतिवेदन में बताया कि मुख्य नगर पालिक अधिकारी सहित सहायक ग्रेड-2 लेखापाल और सहायक ग्रेड-3 कार्यालय से अनुपस्थित हैं। 

अटेंडेंस रजिस्टर में केवल एप्लीकेशन रखी है, छुट्टी मंजूर नहीं हुई थी

कार्यालयीन उपस्थिति रजिस्टर में सीएमओ बरही के आकस्मिक अवकाश का आवेदन नगर परिषद बरही के अध्यक्ष के नाम से संशोधित पाया गया है। रमेश कुमार तोमर और तीरथ चतुर्वेदी के आवेदन भी उपस्थिति रजिस्टर मे रखे पाए गए लेकिन कोई भी अवकाश आवेदन जांच के दौरान स्वीकृत होना नहीं पाया गया। जिसके बाद कलेक्टर ने नगरीय प्रशासन विकास आयुक्त को भेजे कार्रवाई प्रस्ताव पत्र में यह उल्लेख किया है कि वर्तमान मे लोकसभा निर्वाचन 2024 की आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होने से जिले में अवकाश के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी प्रकार के अवकाश प्रतिबंधित किए है।

साथ ही आवश्यकता अनुसार दो दिवस का आकस्मिक अवकाश विभाग प्रमुख और दो दिवस से अधिक का अवकाश उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किए गए थे। तीनों सरकारी कर्मचारी बगैर सक्षम अनुमति के अवकाश और मुख्यालय के बाहर है जो उनके पदीय कर्तव्यों प्रति उदासीनता और लापरवाही को उजागर करता है। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !