HOTEL RAJHANS BHOPAL को कलेक्टर की क्लीन चिट, सलाद में कॉकरोच का वीडियो वायरल हुआ था

जो अनुमान लगाया जा रहा था वही हुआ है। घोड़ा नक्कास स्थित होटल राजहंस को कलेक्टर की क्लीन चिट मिल गई है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कलेक्टर के अधीन खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम ने होटल राजहंस के मैनेजमेंट को सब कुछ मैनेज करने के लिए पर्याप्त समय दिया और फिर जांच करने पहुंची। ना केवल क्लीन चिट दी गई बल्कि इस समाचार को भोपाल जिला प्रशासन द्वारा प्रमुखता से प्रसारित किया गया। 

होटल राजहंस में हमको एक भी कीड़ा नहीं मिला, खाद्य सुरक्षा प्रशासन भोपाल

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय भोपाल की ओर से पत्रकारों को प्रेषित जानकारी में बताया गया है कि,उपभोक्ता से शिकायत मिलने पर खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा घोड़ा नक्कास स्थित होटल राजहंस का निरीक्षण किया गया। किचन और स्टोर क्षेत्र में कीट आदि नहीं होना तथा होटल में नियमित रूप से pest control कराया जाना पाया गया जो fssai द्वारा निर्धारित प्रावधानों के अनुपालन में है। शिकायत को दृष्टिगत होटल प्रबंधन को कीटों को दूर रखने के सभी उपायों को अपनाने के निर्देश दिए गए तथा मौके से अंकुरित अनाज (sprouts), पनीर मसाला तथा मूंगफली दाना के नमूने लिये गये। जिनका परीक्षण राज्य खाद्य प्रयोगशाला, भोपाल द्वारा किया जायेगा। 

ग्राहक ने शिकायत के साथ वीडियो भी दिया था, फिर भी क्लीन चिट

ग्राहक इब्राहिम अली दाऊदी ने बताया, मंगलवार देर रात वे अपने दो साथी प्रभु पटेल और सचिन करोड़े के साथ घोड़ा नक्कास स्थित होटल में खाना खाने गए थे। उन्होंने 190 रुपए वाली थाली ऑर्डर की थी। जैसे ही वेटर ने थाली दी, सलाद में मरा हुआ कॉकरोच निकला। इस पर मैनेजर के सामने विरोध दर्ज कराया है। हालांकि, वे कॉकरोच की बात मानने को तैयार नहीं थे, लेकिन हमने वीडियो बना लिए थे। जिन्हें फूड इंस्पेक्टर को सौंपे हैं। ताकि, कार्रवाई हो सके। यह जनता के स्वास्थ्य से जुड़ा मामला है।

ग्राहक ने कहा- ईमानदार हो तो CCTV रिकॉर्ड जप्त करो

थाली में कॉकरोच निकलने के बाद ग्राहकों ने काफी देर तक हंगामा किया। उन्होंने इसे स्वास्थ्य से खिलवाड़ बताया है। दूसरी ओर, मैनेजर ने ग्राहकों को समझाइश भी दी। मैनेजर का कहना था कि सलाद में कॉकरोच नहीं था, लेकिन ग्राहकों ने होटल में लगे CCTV फुटेज देखने की बात कहीं। ताकि, सच्चाई सामने आ सके।थाली में कॉकरोच मिलने के बाद ग्राहक होटल के किचन में भी चले गए और सफाई की हकीकत देखी। उन्होंने ग्राहकों को परोसे जा रहे सलाद को भी देखा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

अधिकारियों ने पहले ही बता दिया था हम गुरुवार को आएंगे

यहां नोट करना जरूरी है कि जब ग्राहक शिकायत करने गया तो उसे भगा दिया गया था। कहा गया था कि मैनेजर ने माफी मांग ली है। इससे ज्यादा और क्या चाहिए। बुधवार को जब पत्रकारों ने अधिकारियों से सवाल किए तो अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से ऐलान किया था कि हम होटल राजहंस में गुरुवार को जांच करेंगे। इस प्रकार अपने रसोई घर की साफ सफाई करने के लिए होटल मैनेजमेंट को पर्याप्त समय दिया गया। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !