BHOPAL NEWS - लोकसभा चुनाव का पूर्वानुमान लगाने से पहले कांग्रेस वॉर रूम में क्या होता था, पढ़िए

लोकसभा चुनाव वॉर रूम के सह प्रभारी एवं सुप्रीम कोर्ट के वकील अलमास सलीम ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अलमास ने वीडियो जारी कर कहा- वॉर रूम में जिस तरह से काम होना चाहिए वैसे नहीं हो रहा था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को भी यह बताया। लेकिन, उन्होंने ध्यान नहीं दिया। अलमास सलीम ने वीडियो जारी कर कहा- मैंने कांग्रेस पार्टी के वॉर रूम के सह प्रभारी और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा इसलिए दिया है क्योंकि मेरी और मेरे सहयोगियों की उपेक्षा हो रही थी। वॉर रुम के अंदर सिर्फ समोसे और कचौड़ी का कार्यक्रम चलता था।

40 साल पुराने कांग्रेसी अल्मास सलीम का इस्तीफा पढ़िए

श्री जीतेन्द्र (जीतू) पटवारी जी प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस (मध्य प्रदेश) के नाम इस्तीफा में लिखा है कि मैं, अल्मास सलीम, औपचारिक रूप से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के भीतर अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और कांग्रेस स्टेट वाररूम के सह-प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका को त्याग रहा हूं। चार दशकों से मेरा परिवार पार्टी के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहा है, मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि मेरे पिता और मैंने जो पार्टी के लिए सेवा-समर्पण से काम किया है उसका हमें ये परिणाम मिलेगा।

जिस तरह से मेरे और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के साथ जो दुर्वहवर हुआ है उससे मेरा उत्साह काफी कम हो गया है। अपने पिता की विरासत का सम्मान करने की मेरी गहरी प्रतिबद्धता के बावजूद, पार्टी के लोकतांत्रिक ढांचे एवं मौजूदा समय में पार्टी के मुख्य पदाधिकारियों के रवैये से मेरा मोहभंग हो गया है।

जिस तरह से, महिलाओं के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग एवं मुस्लिम समाज की अपेक्षा एवं उन्हें सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तमाल करना बहुत चिंताजनक है. जो अभूतपूर्व स्तर पर पहुंच गया है। इसलिए, मैं एवं मेरे जैसे ज़मीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ हुए इस दुर्वह्वर से हताश होकर मैं अपना इस्तीफा सौंप रहा हूं।

जीूतू पटवारी दो-चार बार ही वॉर रुम आए

अलमास ने कहा- जब से कांग्रेस के वॉर रुम का फीता कटा तब से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी दो-चार बार ही आए। वॉर रुम के अंदर जिस तरीके से काम होना चाहिए उस तरीके से काम नहीं हो रहा था। कई बार मैंने उन्हें अप्रोच करने और समस्याएं बताने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने कभी उस तरफ ध्यान नहीं दिया।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सिर्फ दिखाने के लिए चुनाव लड़ रही थी

अलमास ने कहा- ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ जनता को दिखाने के लिए चुनाव लड़ रही है लेकिन अंदरूनी तौर पर पहले से अपनी हार मानकर बैठी थी। चुनाव आते हैं जाते हैं कोई हारता है कोई जीतता है। वो एक अलग मुद्दा है। लेकिन, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी के ऊपर जनता ने भरोसा किया था कि वो एक अच्छे विपक्ष की भूमिका निभाएंगे वो भूमिका निभाने में वे नाकाम हुए हैं। वॉर रूम में जो चीजें होनी चाहिए वो नहीं हो रहीं थीं। वॉर रुम में बस हंसी ठहाके होते थे।

पटवारी ने मेरी बात को तवज्जो नहीं दी

अलमास ने कहा- इन हालातों की वजह से मैने कुछ समय पहले से वॉर रुम जाना भी छोड़ दिया था। मैंने कई बार अपनी बात प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और उनकी टीम को बताने की कोशिश की। उन्होंने मेरी बात को तवज्जो नहीं दी। सिर्फ युवा की ही नहीं, चाहे मैं हूं, महिलाएं हों, मुसलमान समाज हो सबकी उपेक्षा की है। इसलिए मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !