MP WEATHER FORECAST - पूरे मध्यप्रदेश में आंधी और ओलावृष्टि, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

भारतीय महाद्वीप के उत्तर में स्थित अंध महासागर में उठे तूफान के बादल उम्मीद से कहीं ज्यादा अधिक संख्या में हिमालय पर्वत पार करके मध्यप्रदेश के आसमान में पहुंच रहे हैं। सैटेलाइट से मिली जानकारी के आधार पर भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूरे मध्यप्रदेश के लिए अलर्ट जारी किए हैं। कहीं पर आंधी बारिश और कहीं पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। नागरिकों से सावधान रहने को कहा गया है। 

मध्यप्रदेश मौसम का पूर्वानुमान: इन जिलों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि 

भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, सिंगरौली, मऊगंज, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट, मैहर, बैतूल, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, पांढुर्णा, रीवा, अशोकनगर, सतना, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, सीधी, राजगढ़, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, श्योपुर, रीवा, बालाघाट, नीमच और डिंडोरी जिलों में मौसम के कारण जनजीवन प्रभावित होने की संभावना है। 

बादलों का जमघट बढ़ रहा है, येलो अलर्ट पर रिलेक्स ना करें

मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए येलो, कुछ के लिए आरेंज और कुछ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है परंतु बादलों का जमघट बढ़ रहा है। 48 घंटे पहले वैज्ञानिकों द्वारा जारी किया गया पूर्वानुमान गलत निकला। वो बादलों को कमजोर समझ रहे थे। इसलिए बेहतर होगा कि ओलावृष्टि की संभावना को ध्यान में रखते हुए बचाव के उपाय करें। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !