MP NEWS - जबलपुर में पटवारी ने पत्नी को मार डाला, लॉकडाउन में लव मैरिज की थी

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक पटवारी ने अपनी पत्नी को मार डाला। दोनों ने लॉकडाउन में लव मैरिज की थी। इससे पहले दोनों इंदौर में एक साथ रहकर पढ़ाई कर रहे थे। दोनों के बीच विवाद का कोई गंभीर कारण नहीं था। सिर्फ इस बात पर झगड़ा हो रहा था की शादी के बाद सभी सामाजिक कार्यक्रमों में पति-पत्नी दोनों साथ जाते थे परंतु संतान के बाद पटवारी ने अकेले जाना शुरू कर दिया था। 

घटना का विवरण - पुलिस को पटवारी पर क्यों शक हुआ

22-23 अप्रैल की दरमियानी रात, कुंडम थाने की पुलिस लगभग आराम की मुद्रा में थी और रात शांतिपूर्ण तरीके से कट रही थी तभी पटवारी रंजीत मार्को (उम्र 32 वर्ष) आया और उसने बताया कि उसकी पत्नी लापता हो गई है। 18 वर्ष से अधिक आयु की विवाहित महिला लापता हुई थी। गुमशुदा इंसान का मामला दर्ज कर लिया गया और दूसरे दिन से पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। इधर पटवारी रंजीत मार्को, अपनी ड्यूटी पर वापस चला गया और आम दिनों की तरह सरकारी कामकाज करने लगा। पुलिस को यह बात ठीक नहीं लगी। वह अपनी पत्नी को तलाशने में और वापस पाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा था। बस औपचारिकता पूरी करने के लिए गुमशुदा इंसान की सूचना देकर चला गया था। पुलिस ने पटवारी को राउंड ऑफ कर लिया और पहले ही राउंड में पटवारी ने सारी बात खुलकर बता दी।

रंजीत और सरल दोनों इंदौर से पढ़ाई कर रहे थे

आरोपी डिंडौरी जिले की शहपुरा तहसील में पदस्थ है। एएसपी प्रदीप शेंडे ने बताया कि, आरोपी रंजीत मार्को मूलत: कुंडम तहसील के ग्राम चौरई का रहने वाला है। उसके पिता रामसिंह चौरई से कुछ दूर एक गांव में सचिव हैं। रंजीत की सरला (उम्र 29 वर्ष) से पहली मुलाकात 2019 में एक शादी समारोह के दौरान हुई थी। सरला सिवनी जिले के घंसौर की रहने वाली थी। दोनों एक ही समाज के हैं। रंजीत इंदौर में बीए की पढ़ाई कर रहा था, सरला भी यहीं से बीकॉम कर रही थी।

लॉकडाउन में लव मैरिज कर ली

इंदौर में दोनों में मुलाकातें होने लगीं। 2021 में कोविड के दौरान परिवार के कुछ लोगों की मौजूदगी में दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद रंजीत की पटवारी के पद पर नौकरी लग गई। रंजीत पहले डिंडौरी मुख्यालय पर पदस्थ था। बाद में उसने अपना ट्रांसफर शहपुरा तहसील करा लिया। यहां से उसके गांव चौरई की दूरी 30 किलोमीटर है। वह रोजाना अप-डाउन करता था।

रंजीत ने सरल को साथ ले जाना बंद कर दिया था

शादी के शुरुआती एक साल रंजीत घूमने या फिर किसी सरकारी काम से जबलपुर या भोपाल जाया करता था, तो अपने साथ सरला को जरूर ले जाता। शादी के दो साल बाद सरला ने बेटे को जन्म दिया। वह रंजीत से इसलिए नाराज थी कि अब जब कभी भी रिश्तेदारी में जाया करता था तो उसे साथ में लेकर नहीं जाता था। पिता ने भी बेटे रंजीत को समझाया कि बहू को साथ ले जाया करो, लेकिन वह नजरअंदाज करने लगा। घटना के एक हफ्ते पहले भी पति-पत्नी में झगड़ा हुआ। रंजीत ने सरला पर हाथ उठा दिया था।

सबूत मिटाने का तरीका यूट्यूब से सीखा

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 16 अप्रैल को रिश्तेदारी में शादी थी। वह सरला को साथ नहीं ले गया। इस बात पर दोनों में झगड़ा हुआ। पांच दिन से हर दिन सरला उससे विवाद कर रही थी, इसीलिए उसने हत्या का प्लान बनाया। गला घोट कर हत्या कर दी। यूट्यूब पर सर्च किया कि बॉडी को पत्थर से बांधकर पानी में फेंक दो, तो वह ऊपर नहीं आती।

मोबाइल रास्ते में फेंका, ताकि पुलिस गुमराह होती रहे

पूछताछ में रंजीत ने पुलिस को बताया कि 22 अप्रैल की रात 9 बजे वह घर आया तो पत्नी ने फिर झगड़ा किया। पिता ने समझाकर शांत कराया। रात 11 बजे कमरे में फिर कहासुनी हुई। उसने गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी। शव सफेद पॉलीथिन में डाला और सभी के सो जाने का इंतजार करने लगा। तड़के 3 बजे बाइक पर शव बांधा और घर से 5 किलोमीटर सीतापुर डैम ले गया। इस समय सुबह के 4 बज चुके थे। ग्रामीणों की चहलकदमी देख उसने शव को पानी में चट्‌टानों के बीच झाड़ियों से ढंक दिया।

दृश्यम फिल्म की तरह स्टोरी प्लांट की थी

आरोपी ने पत्नी का मोबाइल घर से कुछ दूर रास्ते में फेंक दिया था, जिससे कि पुलिस को मोबाइल की लोकेशन घर से दूर मिले। लगे कि वह कहीं चली गई है। 23 अप्रैल की सुबह 11 बजे कुंडम थाने पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस को सरला की फोटो देते हुए बताया कि 22 अप्रैल की रात वह बिना कुछ बताए अपना मोबाइल लेकर कहीं चली गई है। डेढ़ साल का बच्चा घर पर ही है। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !