MP NEWS - महिला शिक्षक को सीने में दर्द हुआ, पीठासीन अधिकारी ने ORS का घोल पिला दिया

मध्य प्रदेश के जबलपुर में चुनाव ड्यूटी के दौरान शासकीय कर्मचारी पर दबाव का बड़ा मामला सामने आया है। मतदान के दौरान दोपहर 2:00 बजे पोलिंग बूथ पर तैनात महिला शिक्षक को सीने में दर्द हुआ। उसने तत्काल पीठासीन अधिकारी को इसके बारे में बताया और अस्पताल जाने की इच्छा जताई परंतु पीठासीन अधिकारी ने एंबुलेंस बुलाने के बजाय ORS का घोल पिला दिया। किसी तरह महिला शिक्षक ने ड्यूटी पूरी की। महिला शिक्षक अस्पताल में भर्ती है। डॉक्टर ने हार्ट अटैक बताया है। 

एंबुलेंस बुलाने की बजाय ORS का घोल पिला दिया 

शासकीय पूर्व प्राथमिक प्रशिक्षण शिक्षण संस्थान मांटेसरी स्कूल में सहायक शिक्षिका सीमा मालवीय की पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के एमजीएम स्कूल में ड्यूटी लगी। दोपहर करीब दो बजे उनके सीने में दर्द हुआ। इस बारे में उन्होंने पीठासीन अधिकारी अजीत कुर्मी (उच्च माध्यमिक शिक्षक) को जानकारी दी। उन्हें तत्काल प्राथमिक के चिकित्सा की जरूरत थी। वह चाहती थी कि एंबुलेंस बुलाई जाए परंतु पीठासीन अधिकारी ने ORS का घोल पीकर काम करने के लिए कहा। यदि ड्यूटी पूरी नहीं की तो नौकरी चली जाएगी।

हार्ट अटैक आया था, तीन ब्लाकेज निकले

महिला शिक्षक के बेटे स्नेहिल मालवीय ने बताया कि मां, कार्रवाई के भय से तकलीफ के बावजूद लगातार कार्य करती रही। किसी तरह देर रात करीब डेढ़ बजे ईवीएम को जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के स्ट्रांग रूम में जमाकर निकली। सीमा अपने बेटे के साथ घर आई तो उसकी तबियत और खराब हो गई। जिसके बाद उन्हें जबलपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां चिकित्सकों ने जांच में हार्ट में तीन ब्लाकेज बताए। स्पनिल के अनुसार एक ब्लाक 100 प्रतिशत, एक 90 प्रतिशत और एक ब्लाकेज 70 प्रतिशत मिला। जिसके बाद शनिवार को गहन चिकित्सा के इकाई में रखकर उन्हें दो स्टंट डाले गए। 

पूरे मामले में बेटे स्वपनिल ने कलेक्ट्रेट में पीठासीन अधिकारी के खिलाफ आवेदन लिखकर शिकायत देने का प्रयास किया लेकिन कोई शिकायत लेने को तैयार नहीं है। कहते हैं सोमवार को आना।

पति की हो चुकी है मौत
सहायक शिक्षिका सीमा मालवीय के पति की मौत करीब 9 साल पहले हार्ट अटैक की वजह से हो चुकी है। घर में सीमा और उनके बच्चे है। बेटा स्वपनिल पिता की मौत के बाद मा की तकलीफ से बुरी तरह से डरा हुआ है। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !