Business ideas - एक रूम, पांच कंप्यूटर और एक लाख रुपए महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

शहर की किसी भी लोकेशन पर सिर्फ एक कमरा चाहिए, उसके अंदर पांच कंप्यूटर। बस थोड़ी सी एडिटिंग सीखनी है। जैसे आप अपने फोटो और वीडियो में एडिटिंग कर लेते हैं। सिर्फ इतना कर लेने से ₹100000 महीने की कमाई बड़े आराम से हो जाएगी और आपकी टीम में आपके साथ 5 सदस्य काम कर रहे होंगे। उनमें से प्रत्येक को ₹15000 महीने वेतन भी मिलेगा। 

world best business opportunity ideas for beginners 

भारत में ज्यादातर लोग work from home jobs सर्च करते हैं लेकिन जो स्मार्ट होते हैं वह Freelance Services Marketplace पर जाकर अपनी प्रोफाइल बनाते हैं और फिर उन्हें इतना काम मिलता है कि, 24 घंटे कम पड़ जाते हैं। PDF to Excel convert एक ऐसा ही काम है। दुनिया भर की कंपनियों में PDF to Excel convert करने वाले कर्मचारी ही नहीं है। इसलिए वह फ्रीलांस सर्विसेज का उपयोग करते हैं। आप सभी प्रकार के ऑनलाइन फ्रीलांस सर्विस प्रोवाइडर्स पर जाकर चेक कीजिए। PDF to Excel convert करने वाले लोग तो मिल जाएंगे परंतु क्लाइंट के साथ हिंदी में बात करने वाले लोग नहीं मिलेंगे। जबकि क्लाइंट चाहते हैं कि आप काम अंग्रेजी में करें और बात हिंदी में करें। आपको इसी मौके का फायदा उठाना है। 

अपनी एजेंसी शुरू कीजिए। ऑनलाइन फ्रीलांसर सर्विस प्रोवाइड पोर्टल्स पर जाकर प्रोफाइल बनाया। अपनी एजेंसी में काम से कम 5 सहयोगियों को नियुक्त कीजिए। उन्हें सिर्फ इतना काम सिखाए जितना उनसे करवाना है। आप दुनिया भर की कंपनियों से जॉब कलेक्ट करने का कम कीजिए। काम लेकर अपनी टीम में बांट दीजिए। जब काम कंप्लीट हो जाए तो उनसे कलेक्ट करके क्लाइंट को डिलीवरी कर दीजिए। यह भी एक प्रकार की ड्रॉपशिपिंग है। टीम को एक फिक्स सैलरी मिलती रहेगी इसलिए वह हमेशा आपके साथ काम करेगी। और Freelance Services Marketplace के कारण आपके पास काम की कमी नहीं रहेगी। 

best new unique business ideas in hindi for students 

किसी ऑफिस की जरूरत नहीं है आप अपने स्टडी रूम से भी काम शुरू कर सकते हैं। अपने साथ पांच स्टूडेंट्स को लीजिए। दिन में 10 घंटे काम करने की जरूरत नहीं है। यदि आप सब लोग मिलकर दिन में 3 घंटे भी काम करते हैं तब भी आपकी अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। कम से कम आपकी कॉलेज और कोचिंग की फीस एवं हॉस्टल का खर्चा तो निकल ही आएगा। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए तो यह गोल्डन अपॉर्चुनिटी है। जब दूसरी महिलाएं टीवी पर सास बहू का सीरियल देख रही होंगी उतने ही समय का उपयोग करके आप PDF to Excel convert का काम कर सकती हैं। लोग कभी नहीं समझ पाएंगे कि एक हाउसवाइफ के पास इतना पैसा कहां से आ रहा है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। 1+5 की एजेंसी क्यों, पूरा स्टूडियो लॉन्च कीजिए। सिर्फ PDF to Excel convert क्यों, PDF और Excel से संबंधित सभी प्रकार की सेवाएं दीजिए। यह एक ऐसा काम है जैसे भारतीय विद्यार्थी खेल-खेल में कर लेते हैं। लगभग हर कॉलेज स्टूडेंट को PDF FILE एडिट करना आता है। बस आपको अपने काम के युवाओं का चयन करना है। 

profitable business ideas in india 

यह काफी अच्छे प्रॉफिट वाला बिजनेस है। PDF to Excel convert के लिए सबसे कम फीस ₹40 प्रति पेज है। एक पेज को कन्वर्ट करने में 15 मिनट का समय लगता है। यानी 1 घंटे में चार पेज और 8 घंटे में 32 पेज कन्वर्ट किया जा सकते हैं। प्रत्येक कर्मचारी को 1 महीने में 1000 पेज कन्वर्ट करने का टारगेट दीजिए। यदि वह टारगेट पूरा करता है तो आपको ₹40000 की कमाई होगी। इसमें से कर्मचारियों का वेतन ₹15000 और ऑफिस एक्सपेंस में उसका खर्चा ₹5000 जोड़ लेते हैं। इसके बाद भी आपके पास ₹20000 बच जाएंगे। पांच लोगों की टीम से एक लाख रुपए महीने आपका नेट प्रॉफिट है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !