ABHA APP यहां से DOWNLOAD करें, सरकारी अस्पताल में ओपीडी का नंबर लगाने के लिए मोबाइल एप

भारत के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी के लिए अब आपको सुबह से लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। National Health Authority द्वारा ABHA APP संचालित किया जा रहा है। इसकी मदद से आप आप ओपीडी के लिए अपना नंबर लगा सकते हैं। डॉक्टर के साथ अपना अपॉइंटमेंट फिक्स कर सकते हैं। यहां ABHA का फुल फॉर्म है Ayushman Bharat Health Account, आज दिनांक की स्थिति में भारत में 50 लाख से अधिक लोग इस मोबाइल एप्लीकेशन को DOWNLOAD कर चुके हैं। 

Ayushman Bharat Health Account - ABHA APP

The National Health Authority (NHA), Government of India (GoI) द्वारा Ayushman Bharat Digital Mission (ABDM) के तहत Ayushman Bharat Health Account (ABHA) के नाम से mobile application लॉन्च किया गया था। हाल ही में इस मोबाइल एप्लीकेशन को अपडेट किया गया है। इसके तहत विभिन्न जिलों के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर से परामर्श के लिए अपॉइंटमेंट लिया जा सकता है। इससे पहले आपको मोबाइल एप्लीकेशन में अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। डॉक्टर से मुलाकात के लिए आपको ऑनलाइन टोकन मिलेगा जिसे देख कर आप अपने टाइम पर डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं। 

Ayushman Bharat Health Account - ABHA APP के अन्य फायदे

इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आपका पूरा हेल्थ रिकॉर्ड मोबाइल एप्लीकेशन में जमा हो जाएगा। आपको बार-बार डॉक्टर के पुराने पर्चे लेकर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और ना ही पुराना मेडिकल रिकॉर्ड कहीं गुम हो जाने की स्थिति में आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि आपका पूरा मेडिकल रिकॉर्ड आपके आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट में दर्ज रहेगी। 

ABHA APP DOWNLOAD Direct Link

आभा ऐप डाउनलोड करने के लिए सरकारी अस्पतालों में QR CODE लगाए गए हैं परंतु फिर भी किसी भी प्रकार की शंका से बचने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर गूगल प्ले स्टोर में मौजूद आभा मोबाइल एप डिस्प्ले हो जाएगा। INSTALL बटन पर TAP करते ही MOBILE APP आपके MOBILE PHONE में DOWNLOAD हो जाएगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !