भोपाल में सभी सरकारी छुट्टी निरस्त, ऑफिस खुलेंगे, कर्मचारी उपस्थित रहेंगे: कलेक्टर - NEWS TODAY

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आदेश जारी कर दिया है कि भोपाल जिले के सभी कर्मचारियों की छुट्टी निरस्त कर दी गई है और सभी प्रकार के सरकारी अवकाश भी निरस्त कर दिए गए हैं। छुट्टी के दिन भी भोपाल में सरकारी ऑफिस खुले रहेंगे। यह कार्रवाई लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए लागू हुई आदर्श आचरण संहिता के तहत की गई है। 

भोपाल में कलेक्टर के अलावा किसी को भी छुट्टी देने का अधिकार नहीं

भोपाल के संभागीय जनसंपर्क कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आदेश जारी कर जिले में कार्यरत अधिकारी एवं कर्मचारियों के अवकाश पर निर्वाचन प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रतिबंध रहेगा। लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत भोपाल जिले में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी के किसी भी प्रकार के अवकाश पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया गया है। सभी प्रकार के अवकाश निर्वाचन कार्य संपन्न होने तक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति से ही स्वीकृत किये जाएंगे।

सरकारी काम से भी भोपाल के बाहर नहीं जा सकते

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने जिले के सभी अधिकारी, कर्मचारी अपने-अपने मुख्यालय पर उपस्थित रहेगें तथा सार्वजनिक अवकाशों में भी उनके कार्यालय खुले रहेगें। यदि शासकीय कार्य से मुख्यालय से बाहर जाना है तो उसकी अनुमति भी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त करेगें। ऐसे कर्मचारी जो निर्वाचन आचार संहिता प्रारंभ होने के पूर्व ही अवकाश पर है उनके अवकाश प्रकरण जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रस्तुत करें एवं जो कर्मचारी मेडिकल अवकाश पर है उनके अवकाश मेडिकल बोर्ड की स्वीकृति उपरांत ही मान्य किये जाएंगे। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !