IPO GMP - चार कंपनियां, 6% से लेकर 62% तक, Enfuse Solutions इन्वेस्टर्स की पहली पसंद


नेशनल स्टॉक एक्सचेंज एवं बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग के लिए चार कंपनियों की आईपीओ ओपन हैं। ग्रे मार्केट में इनका प्रीमियम 6% से लेकर 62% तक चल रहा है। Enfuse Solutions इन्वेस्टर्स की पहली पसंद बनी हुई है जबकि Enser Communications निवेशकों को आकर्षित करने में सफल नहीं हो पा रही है। 

IPO WATCH - Krystal Integrated Services IPO GMP 

कंपनी की स्थापना सन 2000 में हुई थी। Prasad Minesh Lad, Neeta Prasad Lad, Saily Prasad Lad, Shubham Prasad Lad and Krystal Family Holdings Private Limited इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस मुंबई महाराष्ट्र में है। लगभग 21 करोड़ के प्रॉफिट पर 103 करोड़ का बैंक लोन और बाजार की उधारी हो गई है। वर्तमान में यह कंपनी 134 hospitals, 224 schools, 2 airports, 4 railway stations और 10 metro stations पर facilities management service प्रदान कर रही है। 11 मार्च को जब कंपनी ने आईपीओ प्राइस घोषित किया था तब इसका प्रीमियम 12% से अधिक था। 13 मार्च को यह घटकर 5% से कम हो गया था परंतु 14 मार्च को फिर से रिकवरी की और 15 मार्च की स्थिति में GMP 6.57% है।

facilities management services क्या होता है

इसके अंतर्गत हाउसकीपिंग, क्लीनिंग, सैनिटेशन, लैंडस्कैपिंग, गार्डनिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और प्लंबिंग सेवाएं, वेस्ट मैनेजमेंट, पेस्ट कंट्रोल इत्यादि काम किए जाते हैं। 

Enser Communications SME IPO GMP

कंपनी की स्थापना 2008 में हुई थी। insurance, e-commerce, education and travel सेक्टर में Business Process Management (BPM) का काम कर रही है। धंधा पानी कुछ खास नहीं है। 31 सितंबर 2023 की स्थिति में 18 करोड़ का रेवेन्यू, 2 करोड रुपए प्रॉफिट आफ्टर टैक्स और बैंक लोन एवं बाजार की उधारी 7 करोड रुपए से ज्यादा थी। 2021 से कर्ज का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, लेकिन ज्यादा चिंता की बात नहीं है क्योंकि कंपनी के पास लगभग 18 करोड़ की संपत्ति है। एक्सपर्ट ने कंपनी की स्थिति मजबूत बताइए परंतु ग्रे मार्केट में कोई रिस्पांस नहीं है। कंपनी ₹10 फेस वैल्यू वाला शेयर ₹70 में बेचना चाहती है। ग्रे मार्केट में कोई डिमांड नहीं है इसलिए प्रीमियम जीरो चल रहा है। 

KP Green Engineering SME IPO GMP

गुजरात की यह कंपनी फैब्रिकेटेड और हॉट-डिप गैल्वेनाइज्ड स्टील प्रोडक्ट्स बनाती है। 8 मार्च को जब आईपीओ प्राइस ओपन हुआ तो ग्रे मार्केट में 55% से अधिक प्रीमियम चल रहा था। इसके बाद डिमांड कम हुई और 13 मार्च को प्रीमियम लगभग 21% रह गया। दूसरे दिन 14 मार्च को GMP 41.67% हुआ जिसमें अभी कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। 

Enfuse Solutions SME IPO GMP

11 मार्च को जब कंपनी ने आईपीओ प्राइस घोषित किया था तो ग्रे मार्केट में 83.33% प्रीमियम पहुंच गया था परंतु इसके बाद डिमांड थोड़ी कम हुई। 12 मार्च को GMP 62.5% हो गया और तब से लेकर अब तक इसमें कोई परिवर्तन नहीं है। कंपनी ₹10 मूल्य का शेर ₹96 में बेच रही है और निवेशकों की रुचि को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि Estimated Listing Price 156 रुपए होगी। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !