Business ideas - पहले महीने में 1 लाख, दूसरे में 3, तीसरे में 5 कमाना है तो CSS शुरू करें


Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

हर कोई पैसा कमाना चाहता है और सभी लोग यह भी चाहते हैं कि उनका बिजनेस साल-दर-साल ग्रोथ करता रहे और इस प्रकार के बिजनेस में कैपिटल इन्वेस्टमेंट भी कम हो। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमें इन्वेस्टमेंट बहुत कम है और इनकम हर महीने बढ़ती चली जाएगी। 

world best business opportunity ideas for beginners 

भारत में करोड़ों लोगों के पास CAR है। इनमें से 5% भी ऐसे नहीं है जो कार के सारे फीचर्स उपयोग करने जानते हैं। आधे से ज्यादा CAR मालिक आपको ऐसे मिल जाएंगे जिन्हें इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम पर टीवी का रिमोट और इंटरनेट के नाम पर केवल व्हाट्सप्प चलाना आता है। इस प्रकार के सभी लोग आपके ग्राहक हैं। प्रत्येक CAR का स्वामी चाहता है कि, उसकी CAR सुरक्षित रहे। कभी चोरी ना हो पाए। कोई नुकसान नहीं पहुंच पाए। आप इस मामले में उनकी हेल्प कर सकते हैं। बाजार में बहुत शानदार सिक्योरिटी सिस्टम आते हैं। थोक में खरीदने पर इनमें 70% तक डिस्काउंट मिलता है। 

आपको अपनी एक CAR सिक्योरिटी एजेंसी शुरू करनी है। एक साथ बहुत सारे सिक्योरिटी सिस्टम खरीदने हैं ताकि अधिक से अधिक डिस्काउंट मिले। अब उन्हें सभी कारों में फिट कर देना है और उनका पूरा कंट्रोल आपके अपने लैपटॉप आपके अपने कंप्यूटर पर होगा। आपको अपने कंट्रोल रूम में बैठ जाना है। आपका सिक्योरिटी सिस्टम बताया कि, आपके ग्राहक की CAR गलत तरीके से पार्क हो गई है। या फिर कोई उसे नुकसान पहुंचा रहा है। किसी ने उसका ताला तोड़ लिया है और चोरी करके ले जा रहा है। आप अपने कंट्रोल रूम में बैठे-बैठे अपने ग्राहक की CAR का इंजन बंद कर सकते हैं। सहायता के लिए अलार्म बजा सकते हैं और सिर्फ एक बटन दबाकर CAR के मालिक और पुलिस को सूचित कर सकते हैं। 

इस सुविधा के बदले में आपको प्रत्येक CAR के मालिक से मंथली सब्सक्रिप्शन फीस लेनी है। इस प्रकार पूरा सिस्टम आपके कंट्रोल में रहेगा और आपको हर महीने एक निश्चित राशि मिलेगी। हर रोज ग्राहकों की संख्या बढ़ती चली जाएगी और इस प्रकार हर महीने आपकी इनकम भी बढ़ती चली जाएगी। 

best new unique business ideas in hindi for students 

स्टूडेंट का ग्रुप इस बिजनेस को कर सकता है। जब एक स्टूडेंट कॉलेज या कोचिंग जाएगा तो दूसरा कंट्रोल रूम संभालेगा। किसी छोटे से इलाके में कम संख्या में काम शुरू करके अपने कॉलेज की फीस और हॉस्टल का खर्चा निकाल सकते हैं। CAR के लिए बनाए जा रहे सिक्योरिटी सिस्टम का एक्सेस अब एक मोबाइल फोन पर भी मिल जाता है। आप इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। 

business ideas for women in india 

हाउसवाइफ महिलाएं इस बिजनेस को अपने घर से शुरू कर सकती हैं या फिर घर के पड़ोस में कोई कमरा किराए पर लेकर कंट्रोल रूम बना सकती हैं। महिलाओं के लिए यह काफी आसान है क्योंकि वैसे भी दिन में 20 घंटे वह जागती रहती है। बस उन्हें इतना करना है कि पूरे सिस्टम का डिस्प्ले एक बड़ी सी टीवी स्क्रीन पर देखना है। इस प्रकार आप काम करते-करते सिस्टम पर भी नजर रख पाएंगी। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारियों के लिए तो यह, बुढ़ापे में सोने की लाठी जैसा है। आप बहुत अच्छे तरीके से समझते हैं कि भारतीय नागरिकों के पास पैसों की कमी नहीं है लेकिन वह कोई सिस्टम सीखना नहीं चाहते। आपको इसी बात का फायदा मिलेगा। जब आप शहर में एक बड़ा सा कंट्रोल रूम बनाएंगे तो लोग अपने आप आपकी और आकर्षित हो जाएंगे। आपकी उम्र और अनुभव के कारण लोग आप पर विश्वास करेंगे और आपका बिजनेस जमाने में वक्त नहीं लगेगा। 

profitable business ideas in india 

सर्विस सेक्टर हमेशा प्रॉफिटेबल होता है। इसमें तो काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन हो सकता है। कृपया अपने शहर में सर्वे कीजिए। पता लगाइए कि क्या कोई दूसरी एजेंसी सिक्योरिटी सिस्टम पर काम कर रही है। यह भी जानने की कोशिश कीजिए कि क्या लोग खुद पूरा सिक्योरिटी सिस्टम कंट्रोल कर रहे हैं या नहीं। इसके बाद आप जो सिक्योरिटी सिस्टम डिजाइन करेंगे, उसकी कीमत के आधार पर, और अपनी सेवाओं के आधार पर सब्सक्रिप्शन फीस निर्धारित कर सकते हैं। 
Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.
🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !