Upcoming IPO - 1 साल में 400% मुनाफा वृद्धि करने वाली कंपनी में इनवेस्टमेंट का मौका


सन 2021 में इस कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 22 लाख रुपए था और 31 मार्च 2023 को यह बढ़कर लगभग 11.30 करोड़ हो गया है। कंपनी के ऊपर बाजार की कोई भी उधारी और बैंक का कोई लोन नहीं है। कंपनी के पास लगभग 64 करोड़ की संपत्ति है। गुरुग्राम में ऑफिस है और सरकारी ठेके लेती है। यदि आप शेयर मार्केट में इस प्रकार की कंपनियों में निवेश करना पसंद करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है क्योंकि आईपीओ के समय कंपनी के शेयर्स डिस्काउंट पर मिल जाते हैं। 

About K2 Infragen Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 2015 में हुई थी। Mr. Pankaj Sharma, Ms. Priya Sharma, Mr. Rajesh Tiwari, Mr. Rajiv Khandelwal and Mr. Sarvajeet Singh इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस नई दिल्ली के पास गुरुग्राम हरियाणा में है। इस कंपनी का पुराना नाम K2 Powergen Private Limited है। यह कंपनी सरकारी परियोजनाओं के ठेके लेती है। इसके अलावा लोहा को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की धातुओं की नीलामी प्रक्रिया में शामिल होकर उन्हें खरीदने और फिर बेचने का काम करती है। 

K2 Infragen Limited Financial Information 

कंपनी दावा करती है कि पिछले 1 साल में उसके रेवेन्यू में 103.25% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 463.79% की वृद्धि हुई है। कंपनी के खाते बताते हैं कि उसके पास 63 करोड़ की संपत्ति है और बाजार अथवा बैंक की कोई उधारी नहीं है। 

K2 Infragen IPO opening closing listing date

  • आईपीएल दिनांक 28 मार्च को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग रेट 3 अप्रैल है। 
  • अलॉटमेंट 4 अप्रैल और रिफंड्स 5 अप्रैल को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट भी 5 अप्रैल को होंगे। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज बैंक लिस्टिंग की तारीख 8 अप्रैल मिली है। 

K2 Infragen IPO Timeline Investment GMP Trend 

  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹111 to ₹119 per share
  • Lot Size 1200 Shares 
  • Investment ₹142,800
  • GMP Trend 4.2%
प्रमोटर्स पहले ही लगभग 45% शेयर्स इन्वेस्टर्स खुद दे चुके हैं। फिलहाल 55.26 प्रतिशत शेयर्स, प्रमोटर्स के पास है परंतु इस आईपीओ के बाद उनके पास केवल 40.36% शेयर रह जाएंगे। कंपनी का मैनेजमेंट 40 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट लेने के लिए शेयर बाजार में अपना आईपीओ ला रहे हैं। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !