BANSAL GROUP BHOPAL - 2 डायरेक्टर एवं NAHI के जीएम और डीजीएम CBI द्वारा गिरफ्तार

Central Bureau of Investigation द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। बंसल ग्रुप भोपाल की एक कंपनी बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड के दो डायरेक्ट अनिल बंसल और कुणाल बंसल सहित टोटल 6 लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। इनमें से दो नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NAHI) के अधिकारी हैं और बाकी दो बंसल कंस्ट्रक्शन के अधिकारी हैं। 

CBI द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों की लिस्ट

  • अरविंद काले, जनरल मैनेजर एंड प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई, पीआईयू, नागपुर
  • बृजेश कुमार साहू, डिप्टी जनरल मैनेजर एंड प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई, हरदा
  • अनिल बंसल, डायरेक्टर, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड
  • कुणाल बंसल, डायरेक्टर, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड
  • सी. कृष्णा, कर्मचारी, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड
  • छत्तर सिंह लोधी, अधिकारी, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड

सीबीआई ने छापा मारा कार्रवाई में 1.10 करोड़ रुपए नकद जब्त किए

CBI की ओर से रविवार रात को जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक सड़क निर्माण के लिए एनओसी और बिलों के लिए घूस दी जा रही थी। मामले में बंसल ग्रुप के दो डायरेक्टर अनिल बंसल, कुणाल बंसल और दो अन्य कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया है।बताया जा रहा है कि बंसल समूह के डायरेक्टर अपने कर्मचारियों के माध्यम से NHAI के अधिकारियों को रिश्वत दे रहे थे। CBI ने नागपुर, भोपाल और हरदा समेत विभिन्न कार्यालयों और आवासों पर तलाशी ली। इस दौरान आपत्तिजनक दस्तावेजों, डिजिटल उपकरणों आदि के साथ 1.10 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए।

बंसल समूह की एक कंपनी निर्माण क्षेत्र में भी काम करती है। इस मामले में बंसल ग्रुप की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

रिश्वत की रकम नागपुर पहुंचानी थी

आरोप है कि बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड के कर्मचारी सी कृष्णा और छत्तर सिंह लोधी आउटर रिंग रोड प्रोजेक्ट के लंबित बिलों के पेमेंट और प्रोजेक्ट कंपलीशन सर्टीफिकेट जारी करने के लिए एनएचएआई के अनिल काले, जनरल मैनेजर एंड प्रोजेक्ट डायरेक्टर, पीआईयू, नागपुर के संपर्क में थे। प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद काले को रिश्वत की रकम 25 लाख रुपए पहुंचानी थी। इसमें से 20 लाख रुपए दोनों कर्मचारियों ने NHAI अफसरों की दी। सीबीआई ने रिश्वत की रकम की डिलीवरी के बाद दोनों को पकड़ लिया। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !