Stock market forecast - भारत की तीन भरोसेमंद कंपनियां, 1 साल में 100% तक रिटर्न की उम्मीद

भारत के शेयर बाजार में मुनाफा वसूली चल रही है। कई कंपनियों के शेयर्स पिछले 1 साल में 200 प्रतिशत से अधिक तक पहुंच गए थे। इन्वेस्टर्स इन शेयर्स को बेचकर अपना प्रॉफिट निकल रहे हैं। इसके कारण बाजार में कई कंपनियों के शेयर्स के दाम घट रहे हैं लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि यही सही सबसे सही समय है जब खरीदारी करनी चाहिए। हम यहां पर तीन एक्सपर्ट्स द्वारा बताई गई तीन कंपनियों की जानकारी दे रहे हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगले 1 साल में यह कंपनियां 100% तक का रिटर्न दे सकती है। 

NALCO एवं IOC SHARE FORECAST

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के निदेशक संजीव भसीन का कहना है कि शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने के ऐसे मौके रोज-रोज नहीं आते। NALCO - NATIONALUM - National Aluminium Company Ltd के शेयर इस कीमत पर अब कभी नहीं मिलेंगे। NALCO में इन्वेस्ट करने का यह सबसे सही समय है। इसके अलावा NSE: IOC - Indian Oil Corporation Ltd को भी श्री भसीन ने आंख बंद करके खरीदने की सलाह दी है। श्री भसीन का कहना है कि, यदि आज की तारीख में कोई इन दोनों कंपनियों में इनवेस्ट करता है तो अगली एक साल में उसका इन्वेस्टमेंट डबल हो जाएगा। उन्होंने अपने उपभोक्ताओं को इन दोनों शेयर्स को खरीदने की सलाह दी है। 

LIC यानी मुनाफे का इंश्योरेंस

लंबे समय के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम का जलवा स्टॉक मार्केट में दिखाई देने लगा है। दमदार आउटलुक को देखते हुए ग्‍लोबल ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन (JP Morgan) ने LIC के शेयर की रेटिंग अपग्रेड की है। प्रति शेयर टारगेट प्राइस 94 फीसदी बढ़ा दिया है। वहीं, मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने भी LIC के शेयर पर खरीदारी की राय दी है। बीते एक साल में इस शेयर में 75 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जेपी मॉर्गन ने टारगेट प्राइस 1340 और मोतीलाल ओसवाल ने टारगेट प्राइस 1270 रुपए निर्धारित किए हैं। कुल मिलाकर आज की तारीख में एलआईसी यानी शेयर मार्केट में मुनाफे का इंश्योरेंस हो गया है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !