Upcoming IPO - 1 साल में 83% प्रॉफिट बढ़ाने वाली कंपनी में साझेदारी का मौका

यदि आप किसी बिजनेस में इन्वेस्टमेंट प्लान कर रहे हैं तो एक नया विकल्प उपस्थित हुआ है। एक ऐसी कंपनी का आईपीओ आने वाला है जिसने पिछले 1 साल में अपने प्रॉफिट में 83% की वृद्धि की है। कंपनी के मैनेजमेंट में अनुभवी लोग भी हैं और युवा भी। यानी उत्साह और एक्सपीरियंस एक साथ है। पिछले साल कंपनी का रेवेन्यू 1500 करोड रुपए से अधिक हो गया है। 

About EPACK Durable Limited in Hindi

EPACK Durable Limited की स्थापना सन 2019 में हुई थी। यह कंपनी एयर कंडीशनरों (RAC) का एक मूल डिजाइन निर्माता (ODM) है। इसके प्रमोटर्स Bajrang Bothra, Laxmi Pat Bothra, Sanjay Singhania, and Ajay DD Singhania हैं। यह कंपनी शीट मेटल पार्ट्स, इंजेक्शन मोल्डेड पार्ट्स, क्रॉस-फ्लो फैन और पीसीबीए जैसे घटकों का भी निर्माण करती है जो रूम एयर कंडीशनर के उपयोग में आते हैं। हाल ही में कंपनी ने अपने कारोबार का विस्तार करते हुए छोटे घरेलू उपकरण इंडक्शन हॉब, ब्लेंडर और वाटर डिस्पेंसर का उत्पादन शुरू कर दिया है। 

देहरादून उत्तराखंड में इस कंपनी की चार प्रोडक्शन यूनिट है। इसके अलावा एक यूनिट राजस्थान में लगाई गई है। कंपनी अब तक 9 लाख इनडोर यूनिट बन चुकी है। 31 मार्च 2023 तक की स्थिति में कंपनी में 734 पूर्णकालिक कर्मचारी थे। यह कंपनी स्टॉक मार्केट में निवेशकों से 400 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट मांगने आ रही है। इसके बदले में 1.31 crore shares आवंटित करेगी। 

EPACK Durable Limited Financial Information 

  • कंपनी की संपत्ति 520 करोड रुपए से बढ़कर 1464 करोड रुपए हो गई है। 
  • कंपनी का रेवेन्यू 740 करोड रुपए से बढ़कर 1540 करोड रुपए हो गया है। 
  • नेट वर्थ 66 करोड़ से बढ़कर लगभग 314 करोड़। 
  • बैंक लोन और बाजार की उधारी 283 करोड़ से बढ़कर 492 करोड़ हो गई है। 
  • प्रॉफिट आफ्टर टैक्स लगभग 8 करोड़ से बढ़कर लगभग 32 करोड़ हो गया है। 
कंपनी ने दावा किया है कि पिछले 1 साल में उसका रिवेन्यू 66.09% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 83.39% बढ़ गया है। 

EPACK Durable IPO issue price open closing listing date and investment

समाचार लिखे जाने तक कंपनी की तरफ से price band, Lot Size इत्यादि की घोषणा नहीं की गई थी। यही कारण है कि पिछले तीन दिनों से EPACK Durable का IPO GMP Trend शून्य चल रहा है। आईपीओ प्राइस घोषित होने के बाद ग्रे मार्केट में इस कंपनी का मूल्यांकन किया जाएगा। तब तक आप भी इस कंपनी के बारे में अपने स्तर पर रिसर्च कर सकते हैं। पता लगा सकते हैं कि, कंपनी के पास कारोबार के लिए अब तक कितना पैसा कहां से आया। कंपनी की भविष्य की योजनाएं क्या है और कंपनी के पास आने वाले सालों के लिए कितने ऑर्डर मिले हुए हैं। डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !