RKDF COLLEGE BHOPAL में परीक्षार्थी की जगह सॉल्वर की एंट्री, अमित सिंह भिंड के खिलाफ मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गोरमी पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाले श्री अमित सिंह के खिलाफ राजधानी भोपाल के मिश्रण पुलिस थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। आरकेडीएफ कॉलेज भोपाल में उसे मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा देनी थी, परंतु उसकी जगह परीक्षा केंद्र में सॉल्वर (पैसा लेकर परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देने वाला व्यक्ति) द्वारा परीक्षा दी गई। मामले की इन्वेस्टीगेशन शुरू कर दी गई है। पता किया जाएगा कि आरकेडीएफ कॉलेज परीक्षा केंद्र में वह कौन और कितने लोग थे, जिन्होंने इस प्रकार के गैर कानूनी काम में मदद की, और सॉल्वर को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया। 

अमित सिंह को 2021 में पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया

पुलिस के मुताबिक वर्ष 2012 में पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में भिंड जिले के गोरमी थाना निवासी अमित सिंह भी शामिल हुआ था। शरीरिक दक्षता और लिखित परीक्षा में पास होने के बाद सागर जिले में उसकी भर्ती हुई थी। कई साल नौकरी करने के बाद अमित सिंह ने अपना ट्रांसफर ग्वालियर करवा लिया था। इसी बीच किसी व्यक्ति ने पुलिस मुख्यालय को शिकायत कर दी। शिकायत में बताया गया था कि अमित सिंह फिजिकल टेस्ट में स्वंय उपस्थित हुआ था, जबकि लिखित परीक्षा में उसने किसी साल्वर को बिठाया था। इस शिकायत के आधार पर सागर और ग्वालियर एसपी ने जांच की तो मामला सही पाया गया। उसके बाद वर्ष 2021 में अमित सिंह को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। इसके साथ ही उसके खिलाफ धोखाधड़ी और परीक्षा अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज कराने के निर्देश दिए गए थे।

ग्वालियर के यूनिवर्सिटी थाने से ट्रांसफर हुआ मामला

पुलिस ने ग्वालियर के यूनिवर्सिटी थाने में अमित सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया था। आरोपित ने भोपाल के मिसरोद स्थित आरकेडीएफ कालेज से परीक्षा दी थी, इसलिए शून्य पर केस दर्ज कर डायरी मिसरोद थाने भेजी गई थी। मिसरोद पुलिस ने अमित सिंह और अज्ञात साल्वर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पाएगा कि उसने अपने स्थान पर किसी साल्वर को परीक्षा में बिठाया था। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए।-इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !