MP NEWS- दिग्विजय सिंह ने कर्मचारी चयन मंडल परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित करने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को ईमेल भेजकर मध्य प्रदेश के युवाओं की समस्याओं की ओर ध्यान देने को कहा है।

37790 पदों में से कुल 9037 के रिजल्ट वह भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए भी

दिग्विजय सिंह, संसद सदस्य, राज्यसभा द्वारा भेजे गए पत्र में लिखा है कि, मैं आपको युवाओं की समस्याओं से अवगत कराना चाहता हूं। मध्य प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में ग्रुप 1,2,4,5 के पदों के साथ-साथ वनरक्षक, शिक्षक वर्ग-1, पुलिस कांस्टेबल तथा कृषि विभाग के अंतर्गत ATMA प्रोजेक्ट हेतु विज्ञापित टोटल 37790 पदों पर भर्ती के लिए मार्च 2023 से अगस्त 2023 तक परीक्षाएं आयोजित की गई थी। उक्त परीक्षाओं में से ग्रुप 2 और पटवारी परीक्षा के कुल 9073 पदों का रिजल्ट के अलावा किसी भी परीक्षा का रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया गया है।

जिन 9073 पदों का परिणाम घोषित किया गया है, उन पर भी अभी तक गंभीर भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के कारण नियुक्तियां नहीं की गई है। भ्रष्टाचार के उक्त मामले में सरकार द्वारा गठित जांच कमेटी को 30 अगस्त 2023 तक रिपोर्ट देनी थी, जिसे अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं दी है। इससे यह आशंका हो जाती है कि जिन परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं उनमें हुए भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों पर भी सरकार लीपापोती करने प्रयास कर रही है।
 

नियुक्ति न होने के कारण युवाओं में आत्महत्या की भावना जागृत

इस कारण मध्य प्रदेश में एक और लगातार बढ़ती बेरोजगारी के कारण युवाओं में व्याकुलता है। वहीं परीक्षाओं के परिणाम नहीं आने और भ्रष्टाचार के कारण नियुक्तियों पर रोक लगा दिए जाने से मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवक भारी हताशा और अवसाद का सामना कर रहे हैं। युवाओं में आत्महत्या की भावना विकसित हो रही है। जो बहुत ही दुखद है। मेरा आपसे अनुरोध है कि उक्त परीक्षाओं में जिनके रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं उनमें हुए भ्रष्टाचार की शीघ्र अति शीघ्र जांच पूरी करके पात्र युवाओं को शीघ्र नियुक्तियां दी जाए और दोषियों पर कठोर कार्रवाई हो तथा जिन परीक्षाओं के परिणाम अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं, उनके परिणाम शीघ्र घोषित कर उन्हें नियुक्तियां दी जाए। जिससे युवाओं में व्याप्त भयंकर रोष एवं अवसाद को नियंत्रित किया जा सके। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !